Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी-बिहार वालों की बल्ले-बल्ले: इन स्टेशनों के बीच चलेंगी स्पेशन ट्रेनें, त्योहार पर घर जाने में नहीं होगी दिक्कत, जल्द कर लें सीट कंफर्म

छठ पूजा के लिए रेलवे चला रहा है स्पेशल ट्रेनें। सहरसा से सरहिंद के बीच 14 नवंबर से 28 दिसंबर तक चलेंगी ये ट्रेनें। यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन में स्लीपर और सामान्य कोच लगाए गए हैं। यमुनानगर-जगाधरी रेलवे स्टेशन पर भी मिलेगा स्टॉपेज। इन स्पेशल ट्रेनों के चलने से यूपी-बिहार वालों को काफी राहत मिलेगी। उन्हें अब परेशान नहीं होना पड़ेगा।

By temp1 temp1 Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 09 Sep 2024 08:51 PM (IST)
Hero Image
इन स्टेशनों के बीच चलेंगी स्पेशन ट्रेनें, त्योहार पर घर जाने में नहीं होगी दिक्कत।

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। छठ पूजा के लिए रेलवे स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। ट्रेन का समय व रेलवे स्टेशनों की सूची भी जारी कर दी गई है। त्योहारों के अवसर पर घर जाने वाले लोगों को अक्सर ट्रेनों में टिकट नहीं मिल पाता है। ऐसे में लोगों को बसों या निजी वाहनों से भी अपने गंतव्यों की तरफ जाना पड़ता है।

छठ पर्व को लेकर रेलवे ने नवंबर में सरहिंद से सहरसा के बीच छठ स्पेशल ट्रेन का संचालन करने का निर्णय है। यह ट्रेन संख्या 05565 सहरसा से 14 नवंबर से 26 दिसंबर तक सात फेरे लगाएगी। वहीं गाड़ी संख्या 05566 सरहिंद से 16 नवंबर से 28 दिसंबर तक सात फेरे लगाएगी।

इन स्टेशनों से गुजरेगी ट्रेन

इस ट्रेन में स्लीपर व सामान्य कोच लागए गए हैं। सहरसा से चलने वाली ट्रेन सहरसा, सिमरी, मानसी, खगड़िया, हसनपुर रोड, समस्तीपुर, दरभंगा, कमतौल, जनकपुर रोड, सीतामढ़ी, बैरगनियां, रक्सौल, नरकटियागंज, बगहा, गोरखपुर, सीतापुर, मुरादाबाद, सहारनपुर, यमुनानगर-जगाधरी, अंबाला कैंट, राजपुर, सरहिंद चलेगी। यमुनानगर यह ट्रेन रात में 10 बजकर 10 मिनट पर पहुंचेगी।

लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

बता दें कि यमुनानगर में बिहार प्रदेश के काफी लोग औद्योगिक इकाइयों में काम करते हैं। इसके साथ ही पंजाब समेत हरियाणा के अन्य जिलों में पूर्वी उत्तर प्रदेश व बिहार के लोग काम करे हैं। जो त्योहारों पर घर जाते हैं। सीनियर डीसीएम अंबाला मंडल एन के झा ने बताया कि छठ पर्व स्पेशल ट्रेन यात्रियों की भीड़ को कम करने के लिए काफी सहायक होगी।

यह भी पढ़ें- अब प्रयागराज तक जाएगी जम्मू मेल, रोजाना जा सकेंगे संगम नगरी, जानिए क्या है टाइमिंग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर