Move to Jagran APP

Haryana News: मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में किया जनसभा, लोगों से की वोट की अपील

भाजपा के बाद अब कांग्रेस के दिग्गज भी प्रदेश (Haryana News) में चुनावी प्रचार के रण में उतरने को तैयार हैं। इसी को देखते हुए यमुनानगर जिले के जगाधरी अनाज मंडी में मंच तैयार हुआ। यहां पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे अंबाला लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार वरूण मुलाना के समर्थन में वोट की अपील की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम बीजेपी की तरह बात नहीं करते।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 21 May 2024 02:54 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: खड़गे ने अपने प्रत्याशी के समर्थन में किया जनसभा। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। (Haryana Hindi News) कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे मंगलवार यमुनानगर में अंबाला लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी वरूण मुलाना के समर्थन में जनसभा कर वोट करने की अपील की। 

1984 में 414 वोटों के ऐतिहासिक बहुमत के साथ सत्ता में आई

मल्लिकार्जुन खरगे ( Mallikarjun Kharge) ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस (पूर्व पीएम) राजीव (गांधी) जी के नेतृत्व में 1984 में 414 वोटों के ऐतिहासिक बहुमत के साथ सत्ता में आई। उस दौरान राजीव जी ने समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए 11 महत्वपूर्ण नीतियां बनाईं।

— Press Trust of India (@PTI_News) May 21, 2024

हम बीजेपी की तरह बात नहीं करते-मल्लिकार्जुन

संचार, आईटी और कम्प्यूटरीकरण जैसी चीजें उनके द्वारा शुरू की गईं। उन्होंने 'आधुनिक पंचायती राज' की नींव रखी जिसके कारण कई महिलाओं, दलितों, ओबीसी समुदाय के लोगों और 'देहात' (गांव) में रहने वाले लोगों को पंचायत प्रतिनिधि बनने का मौका मिला। ये सब कांग्रेस ने किया है। राजीव गांधी ने वोट देने की उम्र 21 से घटाकर 18 कर दी। हम बीजेपी (Haryana BJP) की तरह बात नहीं करते। हम अपना काम करते हैं।

समृद्ध होने के बावजूद हरियाणा में बेरोजगारी और महंगाई-खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि समृद्ध राज्य होने के बावजूद यहां बेरोजगारी और महंगाई है। लोगों को लगता है कि यहां की सरकार के पास बहुत संसाधन हैं, लेकिन इन सबके बावजूद हरियाणा जिसे जाना जाता है समृद्ध राज्य कर्ज में डूबा हुआ है। (हरियाणा) सरकार विकास का रास्ता भूल गई है। पीएम मोदी (PM Modi) अपने किए गए कार्यों के बारे में बात नहीं करते हैं, लेकिन कांग्रेस को गाली देते रहते हैं।

यह भी पढ़ें: Haryana News: 400 पार का नारा देकर झूठ की फैला रही है महामारी, जयराम रमेश का भाजपा पर तंज

रैली में नौ विधानसभा के कार्यकर्ता शामिल हुए। लोकसभा क्षेत्र के अलग-अलग हिस्सों से कार्यकर्ताओं को लाने की जिम्मेदारी पदाधिकारियों को सौंपी गई थी। इसके साथ ही अनाज मंडी में जनसभा को संबोधित करने के लिए मंच लाया गया। इस मंच पर मौजूद नेताओं को गर्मी से बचाने के लिए एसी टावर लगाए गए। वहीं पंडाल को कांग्रेस के झंडे में रंग में रंगा गया है।

साथ ही कुर्सी से लेकर कालीन तक का इंतजाम भी किया गया। वहीं पर प्रचंड गर्मी को देखते हुए जनसभा में आने वाले कार्यकर्ताओं के लिए कूलर, पंखे व ठंडे पानी का भी इंतजाम किया गया। अनाज मंडी में एक टीनशेड के साथ ही उसके दोनों तरफ व सामने की साइड में टैंट लगवाए गए।

यह भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ ने AAP और कांग्रेस के अलायंस को बताया लूट-खसोट का गठबंधन, हरियाणा-चंडीगढ़ में विपक्ष पर बरसे यूपी सीएम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।