Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yamunanagar News: सील लगे गोदाम से यूरिया खाद की सप्लाई, रास्ते में युवकों ने लूटी थी ट्रैक्टर ट्राली

यमुनानगर के गांव भगवानगढ़ के पास आठ-दस युवकों ने चालक के साथ मारपीट कर यूरिया खाद की ट्रैक्टर ट्राली लूट ली। आरोपित लूटी गई ट्रैक्टर ट्राली को गांव मेहरमाजरा के पास छोड़कर फरार हो गए। जिन युवकों ने यह ट्रैक्टर ट्राली लूटी। उनमें से दो की पहचान जगाधरी निवासी आबिद और समीर के रूप में हुई है। वहीं उस गोदाम का खाद ट्राली में कृषि विभाग की सील लगी है।

By Avneesh kumar Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Mon, 23 Oct 2023 10:51 PM (IST)
Hero Image
सील लगे गोदाम से यूरिया खाद की सप्लाई।

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। शहर जगाधरी थाना क्षेत्र में गांव भगवानगढ़ के पास आठ-दस युवकों ने चालक के साथ मारपीट कर यूरिया खाद की ट्रैक्टर ट्राली लूट ली। इस ट्राली में चालक चूना भट्टी स्थित गोदाम से यूरिया खाद लेकर आ रहा था। हालांकि जब पुलिस को लूट की सूचना मिली तो उन्होंने सर्चिंग शुरू कर दी। आरोपित लूटी गई ट्रैक्टर ट्राली को गांव मेहरमाजरा के पास छोड़कर फरार हो गए। जिन युवकों ने यह ट्रैक्टर ट्राली लूटी।

उनमें से दो की पहचान जगाधरी निवासी आबिद और समीर के रूप में हुई है। वहीं, इन आरोपितों ने हत्या और हत्या के प्रयास के मामलों में जेल से जमानत पर आए सोनू डागर के नाम से चालक को धमकी भी दी है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। बता दे कि जिस गोदाम की खाद ट्राली में मिली, उस पर कृषि विभाग की सील लगी है।

गांव अहलुवाला निवासी सुनील कुमार ड्राइवरी करता है। वह सात वर्ष से गांव भटली निवासी सुमित के ट्रैक्टर ट्राली पर ड्राइवरी कर रहा है। रविवार की रात को वह सुमित के चूना भट्टी स्थित गोदाम से यूरिया खाद के 180 बैग लेकर ट्रैक्टर ट्राली में चला था। वह बूड़िया चौक से होता हुआ गांव दुसानी में किसानों के पास खाद लेकर जा रहा था। जब वह अमादलपुर रोड पर गांव भगवानगढ़ के पास पहुंचा तभी पांच बाइकों पर आठ-दस युवक आए और उसे ओवरटेक कर रोक लिया।

ट्रैक्टर रोकते ही युवकों ने सुनील कुमार के साथ मारपीट शुरू कर दी और उससे चाबी छीन ली। इनमें से दो युवकों की पहचान जगाधरी निवासी आबिद व समीर के रूप में हुई। दोनों ने धमकी दी कि यदि चाबी नहीं दी तो ठीक नहीं दी। साथ ही धमकी दी कि सुमित को बोल देना कि सोनू डागर से बात कर ले। इसके बाद आरोपित उससे ट्रैक्टर ट्राली छीनकर अमादलपुर की ओर ले गए। सुनील ने डायल 112 पर सूचना दी।

ये भी पढ़ें: Jind News: 12 साल के बच्चे से कुकर्म मामले में बाबा दोषी करार, कोर्ट ने सुनाई 20 साल के कठोर कारावास की सजा

पुलिस ने मेहरमाजरा से बरामद की ट्राली

लूट की सूचना मिलते ही पुलिस अलर्ट हुई और वारदात स्थल पर पहुंची। जिसके बाद पुलिस ने सर्चिंग शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस टीम गांव मेहरमाजरा में पहुंची। जहां पुलिस को देखकर आरोपित ट्रैक्टर ट्राली छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने ट्रैक्टर ट्राली बरामद कर ली। शहर जगाधरी थाना प्रभारी नरेंद्र राणा ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। जिन आरोपितों के नाम सामने आए हैं। उनको तलाश किया जा रहा है। ट्रैक्टर ट्राली बरामद कर ली गई। इस खाद के बारे में कृषि विभाग को पत्र लिखा गया है। उनसे रिपोर्ट मांगी गई है।

यूरिया की हो सकती है अवैध सप्लाई

जिस गोदाम से चालक सुनील यूरिया खाद लेकर आ रहा था। वह अवैध हो सकता है, क्योंकि सुमित के गोदाम पर पहले ही सील लगी हुई है। कृषि योग्य यूरिया की अवैध तस्करी करने के आरोप में उस पर कई केस दर्ज हैं। जिनकी जांच चल रही है। ऐसे में सील गोदाम से कृषि योग्य यूरिया की सप्लाई होने पर सवाल उठ रहे हैं। जिससे कृषि विभाग की भूमिका भी संदिग्ध है। अधिकारी भी इसका संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहे हैं। वहीं कृषि विभाग के उपनिदेशक डा. आत्माराम गोदारा का कहना है कि सुमित के तीन गोदामों पर सील लगी हुई है। कौन से गोदाम से यह सप्लाई हुई है। उसके बारे में नहीं पता है।

ये भी पढ़ें: Yamunanagar News: महिला मैनेजर ने कंपनी संचालक पर दर्ज करवाया दुष्कर्म का मामला, लिव इन में रहने की बात आई सामने

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें