Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जहरीली शराब कांड: टंगैल ठेका का सेल्समैन व उसका साथी गिरफ्तार, SIT कर रही मामले की जांच

हरियाणा में जहरीली शराब कांड एक बड़ा मुद्दा बनने के बाद पुलिस अब लगातार एक्शन में है। जहरीली शराब से यमुनानगर में 18 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 27 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। जहरीली शराब कांड में जिले में तीन अलग- अलग केस दर्ज हैं। आरोपित अंबाला के मुलाना निवासी वरुण और अंकुश को गिरफ्तार किया गया है।

By Avneesh kumar Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 02 Dec 2023 03:36 PM (IST)
Hero Image
जहरीली शराब कांड में टंगैल ठेका का सेल्समैन व उसका साथी गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। जहरीली शराब कांड में बिलासपुर थाना में दर्ज केस में दो और आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। यह आरोपित अंबाला के मुलाना के पंजाबी मुहल्ला निवासी वरूण बख्शी और सैनी मुहल्ला निवासी अंकुश हैं। दोनों आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में सामने आया कि वरूण टंगैल स्थित ठेके पर सेल्समैन है, वहां से भी जहरीली शराब सप्लाई हुई थी। वहीं, अंकुश आरोपित वरूण का साथी है। यह मामला उजागर होने के बाद इन्होंने मुलाना के पास खेतों में बची हुई शराब की पेटियां जला दी थी। इससे पहले इस केस में अंबाला के गांव अधोया निवासी मोहित उर्फ काला राणा को गिरफ्तार किया जा चुका है।

रणजीतपुर चौकी इंचार्ज रमन चंदेल ने बताया कि आरोपित अंकुश व वरूण की निशानदेही पर जलाई गई शराब की पेटियों के अवशेष बरामद किए गए हैं। आगे जांच की जा रही है।

मंगलौर निवासी ऋषिपाल की हो गई थी मौत

मंगलौर निवासी 45 वर्षीय ऋषिपाल ने भी जहरीली शराब पी थी, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई थी। 10 नवंबर को अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। वह बजरी सप्लाई का कार्य करता था। आठ नवंबर को वह अंबाला के बराडा में बजरी की सप्लाई लेकर गया था, वहां से लौटते हुए उसे टंगैल से देसी शराब खरीदी थी। शराब पीने के बाद उसकी हालत बिगड़ती गई और उपचार के दौरान मौत हो गई थी। इस मामले में बिलासपुर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया था।

ये भी पढ़ें: हरियाणा में अब अपराध पर लगेगी रोक, चप्पे-चप्पे पर होगी पुलिस, 53 कमांडो की टीम देंगी हर पल पहरा; पढ़ें पूरा प्लान

जहरीली शराब कांड के तीन अलग-अलग केस दर्ज

जिले में पुलिस ने जहरीली शराब कांड के तीन अलग-अलग केस दर्ज किए गए हैं। इनमें एक केस फर्कपुर थाना, दूसरा थाना छप्पर व तीसरा बिलासपुर थाना में दर्ज हैं। इन केसों की जांच के लिए एसआईटी भी गठित है। फर्कपुर व थाना छप्पर में दर्ज केस में शराब ठेकेदारों सहित 19 आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं फर्कपुर में दर्ज केस में गैंगस्टर मोनू राणा, जहरीली शराब बनाने की फैक्ट्री में कार्य करने वाले यूपी के प्रवीण राणा, शेखर व सौरभ को रिमांड पर लिया जा चुका है। फैक्ट्री संचालक उगाला निवासी अंकित उर्फ मोगली अभी चार दिन के प्रोडक्शन रिमांड पर है।

ये भी पढ़ें: हरियाणा: गृहमंत्री अनिल विज के घर लगा फरियादियों का तांता, कबूतरबाजी और हत्या के मामलों में SIT गठित करने के दिए निर्देश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर