Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yamunanagar News: लापरवाही! चोर के भरोसे छोड़ी डायल 112 की गाड़ी, बाद में पीछे-पीछे भागी पुलिस

यमुनानगर (Yamunanagar) में पुलिस लापरवाही उस समय मुसीबत साबित हो गई जब एक चोरी के आरोपित को डायल 112 की गाड़ी लेकर आ रही थी। इसी दौरान पुलिस एक दंपत्ति के विवाद को सुलझाने के लिए रुकी तो चोर पुलिस की गाड़ी लेकर फरार हो गया। वहीं पुलिस (Yamunanagar police) ने गाड़ी तो बरामद कर ली लेकिन चोरी का आरोपी फरार हो गया।

By Avneesh kumar Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Mon, 09 Oct 2023 04:10 PM (IST)
Hero Image
पुलिस की डायल 112 की गाड़ी लेकर चोर हुआ फरार (प्रतीकात्मक चित्र)

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। ईआरवी (इमरजेंसी रिस्पांस व्हीकल) डायल 112 पर तैनात पुलिस कर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। चोरी के आरोपित को गाड़ी में छोड़कर यह पुलिस कर्मी दंपती विवाद की शिकायत पर गए हुए थे। इतने में चोरी का आरोपित ईआरवी को लेकर भाग निकला, जिससे पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में सूचना कंट्रोल रूम में दी गई। जिसके बाद पुलिस टीमें तलाश में लग गई। इस गाड़ी को गांधीनगर थाना क्षेत्र में कलकत्ता नर्सरी के पास से रिकवर कर लिया गया लेकिन गाड़ी लेकर भागने वाला आरोपित नहीं मिल सका।

चोरी के आरोपित को गाड़ी में छोड़ा अकेला

ईआरवी डायल 112 पर तैनात ईएसआइ राजबीर सिंह व एसपीओ रोहताश सिंह तैनात हैं। पुलिस कर्मियों ने खुर्दी के पास से चोरी की फिराक में घूम रहे एक संदिग्ध को पकड़ा, उसे गाड़ी में बिठा लिया। इतने में डायल 112 को खुर्दी में दंपती विवाद की सूचना मिली। जिस पर पुलिस कर्मी खुर्दी पहुंच गए। चोरी के आरोपित को गाड़ी में बिठाए रखा और उसमें चाबी लगी छोड़कर दंपती के घर चले गए। जहां पर वह टैब पर एंट्री करने लगे।

इतने में चोरी का आरोपित उनकी गाड़ी लेकर भाग दामला की ओर भाग निकला। जब पुलिस कर्मियों की डायल 112 को लेकर आरोपित भागा तो वह घबरा गए। पुलिस कर्मियों ने पीछा भी किया लेकिन कोई पता नहीं लग सका।

ये भी पढ़ें: Haryana: गैंगस्‍टरों की ईगो पर चोट करेगी पुलिस, अधिकारियों पर भी बनी हुई निगाहें; पढ़ें क्‍या है पूरा प्‍लान

डायल 112 की गाड़ी में लगा रहता जीपीएस

वैसे तो डायल 112 की गाड़ी में जीपीएस लगा रहता है। ऐसे में इसकी लोकेशन मिलती रहती है। यह ट्रेस हो जाती है लेकिन जब तक इस गाड़ी को तलाशा जाता है। आरोपित भाग चुका था। उसने गाड़ी भी एक नर्सरी के पास छोड़ दी थी। इस घटना से पुलिस कर्मियों की लापरवाही सामने आ रही है। वह गाड़ी में आरोपित व चाबी लगी छोड़कर चले गए। एएसपी हिमाद्री कौशिक का कहना है कि गाड़ी रिकवर कर ली गई है। लापरवाह पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Hisar: नागरिक अस्पताल में मशीनों का खस्ताहाल, ऑपरेशन के लिए भटक रहे मरीज; चिकित्सक बोले- 'बन गया मछली बाजार'