Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जहरीली शराब कांड : तीन और शराब ठेकेदार गिरफ्तार, आज प्रोडक्शन रिमांड पर लिया जाएगा गैंगस्टर मोनू राणा

जहरीली शराब कांड में अब तक पुलिस 17 आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें से गोलनी निवासी निशांत राणा रिमांड पर है। वहीं टिंकू उर्फ सुशील कांबोज अमरनाथ व विशाल को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसके अलावा अन्य आरोपित जेल भेजे जा चुके हैं। एक आरोपित मंडेबरी निवासी रमेश उर्फ भिंडी की पीजीआइ में उपचार के दौरान मौत हो चुकी है।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Sat, 18 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
जहरीली शराब कांड मामले में तीन और शराब ठेकेदार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। जहरीली शराब कांड में पुलिस ने फरार चल रहे आरोपित शराब ठेकेदार भाटली निवासी टिंकू उर्फ सुशील कांबोज, नाचरौन निवासी अमरनाथ व गोलनी निवासी विशाल को गिरफ्तार कर लिया। जहरीली शराब से मौतों का मामला उजागर होने के बाद से ही आरोपित फरार हो गए थे। इसके बाद से ही पुलिस उनकी तलाश में लगी हुई थी।

गैंगस्टर मोनू राणा को प्रोडक्शन रिमांड पर लेगी पुलिस

वहीं रिमांड पर चल रहे जेजेपी नेता के बेटा ठेकेदार बुबका निवासी गौरव बुबका, कांग्रेसी नेता मारूपुर निवासी मांगेराम मारूपुर व कूलपुर निवासी प्रदीप को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया। इससे शराब की खरीद व बिक्री का रिकार्ड व अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। वहीं शनिवार को पुलिस इस कांड में गैंगस्टर मोनू राणा को प्रोडक्शन रिमांड पर लेगी।

यहां पहुंची थी जहरीली शराब

पुलिस के मुताबिक अंबाला के धनौरा की अवैध शराब की फैक्टरी से फूंसगढ़ स्थित शराब ठेके पर जहरीली शराब पहुंची थी। जहरीली शराब की पेटियां गांव मंडेबरी, पंजेटे का माजरा व फूंसगढ़ में गई। आबकारी विभाग में इस ठेके का लाइसेंस बरेहड़ी निवासी महेंद्र सिंह के नाम है , लेकिन इसमें रुपये शराब ठेकेदार टिंकू, अमरनाथ, मांगेराम मारूपुर व गौरव बुबका के लगे है। चारों ठेकेदार बराबर के हिस्सेदार है। इन ठेकेदारों ने ठेके को आगे सबलेट कर कूलपुर निवासी प्रदीप व गोलनी निवासी विशाल को दे दिया था। यहां पर मुख्य आरोपित अंबाला के उगाला निवासी अंकित उर्फ मोगली के माध्यम से 545 रुपये के हिसाब से जहरीली शराब की पेटी आ रही थी। जिसको आगे 14 सौ में बेचा जाता था।

17 आरोपित हो चुके अब तक गिरफ्तार

जहरीली शराब कांड में अब तक पुलिस 17 आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें से गोलनी निवासी निशांत राणा रिमांड पर है। वहीं टिंकू उर्फ सुशील कांबोज, अमरनाथ व विशाल को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसके अलावा अन्य आरोपित जेल भेजे जा चुके हैं। एक आरोपित मंडेबरी निवासी रमेश उर्फ भिंडी की पीजीआइ में उपचार के दौरान मौत हो चुकी है। उसने भी सात नवबर को जहरीली शराब पी थी।

पुलिस अधिकारी की बेटी से लूट करने आए बदमाशों से भिड गया था टिंकू

करीब एक साल पहले टिंकू उर्फ सुशील कांबोज पर 50 लाख की रंगदारी की धमकी का फोन आया था। आरोपित ने पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। यमुनानगर शहर थाने में इस मामले में केस दर्ज है। उस दौरान उसको सुरक्षा भी दी गई थी, मगर वह सुरक्षा कम ही साथ में रखता था। इसी तरह से माडल टाउन में जिम के बाहर पुलिस अधिकारी की बेटी से लूट करने आए बदमाशों से भी टिंकू भिड गया था। मौके पर बदमाश भी पकड़ लिया था।

किसी भी आरोपित काे नहीं छोडेंगे : एसपी

एसपी गंगाराम पुनिया ने बताया कि इस मामले में किसी भी आरोपित को बख्शा नहीं जाएगा। अंबाला के धनौरा में अवैध रूप से शराब तैयार करने की फैक्ट्री गैंगस्टर मोनू राणा व मोगली चला रहे थे। फिलहाल मोनू राणा कुरुक्षेत्र जेल में है। उसे शनिवार काे प्रोडक्शन रिमांड पर लिया जाएगा। अंबाला पुलिस ने भी कुछ आरोपितों को पकड़ा है। अंबाला पुलिस की जांच पूरी होने के बाद उन आरोपितों को भी प्रोडक्शन रिमांड पर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- जहरीली शराब कांड के बाद एक्शन मोड में आबकारी विभाग, सभी ठेकों से लिए जाएंगे शराब के सैंपल; खंगाला जाएगा रिकॉर्ड

मुआवजे के लिए कर रहे प्रयास : डीसी

डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि जहरीली शराब से जिन लोगों की मौत हुई है। सरकार के स्तर पर उनके मुआवजे के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। मृतकों का रिकार्ड तैयार किया जा रहा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर