Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fraud Case in Yamunanagar: डेबिट कार्ड बदलकर खाते से साफ किए 50 हजार रुपये, मोबाइल पर मैसेज आने पर लगा पता

यमुनानगर में डेबिट कार्ड बदलकर ठग ने खाते से 50 हजार साफ कर लिए। एटीएम में एक युवक ने मदद के बहाने उनका डेबिट कार्ड बदल लिया। खाते से अलग-अलग कर 50 हजार रुपये साफ कर दिए। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद खाते से पैसे निकलने का पता लगा।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Tue, 30 May 2023 11:27 AM (IST)
Hero Image
डेबिट कार्ड बदलकर खाते से साफ किए 50 हजार रुपये, मोबाइल पर मैसेज आने पर लगा पता

जागरण संवाददाता, यमुनानगर: डेबिट कार्ड धोखे से चोरी कर ठगी के मामले बढ़ रहे हैं। गांव भगवानपुर निवासी हरपाल सिंह के साथ भी इसी तरह से ठगी हुई है। एटीएम में एक युवक ने मदद के बहाने उनका डेबिट कार्ड बदल लिया। खाते से अलग-अलग कर 50 हजार रुपये साफ कर दिए। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद उन्हें खाते से पैसे निकलने का पता लगा। जब उन्होंने डेबिट कार्ड देखा तो वह बदला हुआ था। इस संबंध में उन्होंने थाना छप्पर पुलिस को शिकायत दी है।

हरपाल सिंह खेती बाड़ी करते हैं। वह दो दिन पहले छप्पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में पैसे निकलवाने के लिए गए थे। एटीएम से कई प्रयासों के बाद भी पैसे नहीं निकले। जिसके बाद वहां खड़े एक युवक उनसे मदद के बहाने बात करने लगा और उसने धोखे से डेबिट कार्ड बदल लिया। बाद में कह दिया कि एटीएम खराब है। जिस पर हरपाल घर वापस आ गया। जब वह घर पहुंचा तो उसके मोबाइल पर मैसेज आने लगे।

खाते से कट गए 50 हजार

हरपाल के मोबाइल पर अलग-अलग कर खाते से पैसे कटने के मैसेज आए। पहले 15 हजार रुपये, फिर 25 हजार ओर फिर 10 हजार रुपये निकलने का मैसेज आया। यह मैसेज देख वह घबरा गया। तुरंत उसना डेबिट कार्ड चेक किया। वह बदला हुआ था। वह तुरंत बैंक में गया और खाता ब्लाक किया। जिसके बाद उसने पुलिस को शिकायत दी।

इस तरह की कई लोगों से हो चुकी ठगी

डेबिट कार्ड बदलकर ठगी का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई लोगों के साथ इस तरह की घटनाएं हो चुकी है। गांधीनगर थाना क्षेत्र के एरिया में इस तरह के चार मामले दर्ज हैं। ठग मदद करने के बहाने डेबिट कार्ड बदल लेते हैं और फिर खाते से रकम उड़ा देते हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर