Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yamunanagar News: इंस्टाग्राम पर सिख धर्म के बारे में लिखे अपशब्द, विरोध में समाज के लोगों का प्रदर्शन

Yamunanagar News हरियाणा के यमुनानगर में इंस्टाग्राम पर सिख धर्म के बारे में अपशब्द बोलने व अपमान करने के आरोपित गौरव पंडित नाम के युवक के खिलाफ समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Wed, 26 Apr 2023 03:52 PM (IST)
Hero Image
इंस्टाग्राम पर सिख धर्म के बारे में लिखे अपशब्द

जागरण संवाददाता, यमुनानगर: इंस्टाग्राम पर सिख धर्म के बारे में अपशब्द बोलने व अपमान करने के आरोपित गौरव पंडित नाम के युवक के खिलाफ समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया। सिख समाज के लोग एकत्र होकर सदर जगाधरी थाना में पहुंचे और आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग को लेकर नारेबाजी की। पुलिस ने इस मामले में महलावाली निवासी सुखजिंद्र सिंह की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ केस दर्ज किया है।

आरोपित की तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है। सिख समाज से मनदीप रोड छप्पर, सुखजिंद्र,अमरीक सिंह, गुरविंद्र सिंह, सुरिंद्र पाल सिंह आदि सदर जगाधरी थाना के सामने एकत्र हुए। उनका कहना था कि इंटरनेट मीडिया पर गौरव पंडित का अकाउंट बना हुआ है। इस अकाउंट से उसने सिख समाज के खिलाफ अपशब्द बोले हैं। अपमानजनक पोस्ट इस आरोपित ने की है। पोस्ट में यहां तक लिखा गया है कि वह गुरुद्वारा व सिख समाज को बम से उड़ा देगा।

आरोपित ने पोस्‍ट में बेअदबी की घटना को बताया था सही

आरोपित ने पंजाब में मरिंडे में हुई बेअदबी की घटना का भी समर्थन किया है। पोस्ट में इस बेअदबी की घटना को सही बताया है। सिख समाज के लोगों ने सदर जगाधरी थाना प्रभारी कुसुम बाला को ज्ञापन दिया। वहीं डीएसपी प्रमोद भी थाने में पहुंचे। उन्होंने समाज के लोगों से बात की और आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया।

थाने में पढ़ा वाहे गुरु-वाहे गुरु का पाठ

इस घटना के विरोध में सिख समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया। बाद में वह वाहे गुरु वाहे गुरु का पाठ करते हुए थाने के अंदर पहुंचे। यहां पर डीएसपी प्रमोद ने उनके साथ बातचीत की और पूरी घटना की जानकारी ली। उन्हें बताया गया कि यह पोस्ट करने वाला हैबतपुर का गौरव है। जिसने गौरव पंडित के नाम से इंस्टाग्राम आइडी बनाई हुई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर