Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Best Cardio exercises: गोल गोल पेट होगा फ्लैट, इन कमाल की कार्डियो एक्सरसाइज को आज ही करें ट्राई

Cardio Exercises at Home - शरीर में बढ़ती चर्बी को रोकने के लिए जरुरत है एक बेहतर कार्डियो एक्सरसाइज की। यह Cardio workout आप आसानी से घर रहकर भी कर सकते हैं इसकी मदद से आप अपने वजन को हफ्ते भर में छू-मंतर कर सकते हैं। महिला हो या पुरुष अपने बढ़ते वजन को आप घर बैठे आसानी से गायब कर सकते हैं वो भी आसानी Workout की मदद से।

By Visheshta AggarwalEdited By: Visheshta AggarwalUpdated: Sat, 24 Jun 2023 04:00 PM (IST)
Hero Image
Cardio Exercises at Home Cover Image Source: Freepik

Cardio Exercises at Home - कहते हैं कि रनिंग करने से फिट हो सकते हैं, लेकिन सर्दी और बारिश के मौसम में ये रनिंग फेल हो जाती है। यदि कोई ऐसा उपाय मिल जाए जो रनिंग को भी कर दे फेल, तो यहां आपको बेस्ट कार्डियों Exercise Fitness के ऐसे इक्वीपमेंट मिल रहे हैं, जिसकी मदद से आप घर पर ही आसानी से एक्सरसाइज का आनंद ले सकते हैं और अपने शरीर को एक बेहतर लुक दे सकते हैं।

मौजूदा समय में किसी भी व्यक्ति के पास इतना समय नहीं है कि वह घर का काम और ऑफिस के झंझट से फ्री होकर जिम में वर्कऑउट करे या फिर जॉगिंग के लिए जाए। लेकिन एक बढ़िया विकल्प आता है एक्सरसाइज फिटनेस का, जो आपको घर बैठे-बैठे देगा ऋतिक और सलमान जैसा बॉडी वर्कऑउट। अब ऐसे में बस ट्राए करें Cardio Exercise at home और रखे अपनी सेहत का ध्यान।

यह भी पढ़ें - Exercise Cycle Under 8000 | Exercises For the Shoulder

Cardio Exercises at Home: फायदें और नुकसान

कार्डियों एक्सरसाइज करने से आपके अनेक फायदे मिल सकते हैं। इसमें आज आसानी से वजन घटा सकते हैं। पेट की चर्बी को कम कर सकते हैं। एक्टिव रह सकते हैं, अपनी मासपेशिंयों को टाइट कर सकते हैं। एक बेहतर Cardio workout के लिए जरुरत पड़ती है एक बेहतर इक्विपमेंट की, जिसकी जानकारी आपको यहां दी गई है।

1. Reach AB-110 Air Bike Exercise Cycle

यह Cardio exercise in gym बाइक एक अनुकूल ट्रैकर और एक एलसीडी के साथ आती है जो आपके शरीर के मोड को स्कैन करने और आपके समय, दूरी, गति और व्यायाम के दौरान खर्च की गई कैलोरी को ट्रैक करती है। इसकी मदद से आप आसानी से घर बैठे कार्डियो एक्सरसाइज कर सकते हैं।


यहां देखें

यह एक्सरसाइज साइकिल आपके पैसों की खर्ची होने से रोकता है और एक बेहतर व्यायाम देता है। Reach gymming equipment Price: Rs 6,999.

2. Sparnod Fitness SMB-100 Mini Cycle Pedal Exerciser

यह छोटी साइकिल एक्सरसाइज के दौरान मांसपेशियों को टोन करता है और एकाग्रता में सुधार करता है। हाथों और पैरों को मजबूत करता है, खून की मात्रा में तेजी लाता है, तनाव से राहत देता है और फोकस बढ़ाता है। अब Cardio workout की मदद से बाहर घूमना छोड़ सकते हैं।


यहां देखें

यह Cardio exercises at home सामान्य व्यायाम, भौतिक चिकित्सा और पुनर्वास के लिए बिल्कुल सही है। Sparnod Fitness Gymming Equipment Price: Rs 1,499.

यह भी पढ़ें - Treadmill Price in India

3. BIONFIT 5M Patented Air Bike Exercise cycle

कहते है कि रस्सी कूदना एक बेस्ट कार्डियो एक्सरसाइज की लिस्ट में आता है, इससे तेजी से कैलोरी बर्न होती है। ये एक्सरसाइज पैर और कंधे को मजबूत बनाती है। इस एक्सरसाइज को घर पर रहकर किसी भी समय पर कर सकते हैं। लेकिन ऐसे में बाइक एक्सरसाइज साइकिल आपको इससे भी बेस्ट एक्सरसाइज का अनुभव देती है।


यहां देखें

यह Cardio exercise in gym एयर बाइक में डिजिटल मॉनिटर डिजाइन किया गया है, जो आपकी गति, दूरी, समय और कैलोरी बर्न को ट्रैक करती है। BIONFIT Exercise Cycle Price: Rs 7,999.

4. LETSPLAY® Indoor Upright Exercise Bike

यह Cardio Exercises at home आपका वजन उठाने के लिए एक बेहतर मजबूती के साथ डिजाइन किया गया है। इसमें 8 किग्रा फ्लाईव्हील और हेवी-ड्यूटी वाला स्टील फ्रेम साइकिल चलाते समय फिक्स रहता है, जिससे बेलेंस बिगड़ने ना।


यहां देखें

घर पर ही एक बेहतर Cardio workout और एक्सरसाइज के लिए इस बाइक का इस्तेमाल हर कोई कर सकता है। बाइक एल्यूमीनियम केज पैडल आपको तेज सवारी से बचाता है। परिवहन पहिए आपको इस साइकिल मशीन को आसानी से चलाने में मदद करते हैं। Wearslim Exercise Bike Price: Rs 12,999.

5. SPARNOD FITNESS Upright Exercise Bike for home gym

इस मज़बूत Cardio exercise in gym उत्पाद का वज़न 17 किलोग्राम है और इसके स्लीक और कॉम्पैक्ट डिज़ाइन के कारण इसे आपके घर में लगभग कहीं भी स्थापित करना आसान हो जाता है, जिससे यह आपके दैनिक व्यायाम की दिनचर्या में एक सुविधाजनक जोड़ बन जाता है।


यहां देखें

लाभ स्मृति और मस्तिष्क के कामकाज में सुधार, निम्न रक्तचाप, बेहतर नींद, बेहतर रक्त शर्करा के स्तर, एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली, बेहतर मूड, कम तनाव के स्तर और पूरे दिन अधिक ऊर्जा है। SPARNOD FITNESS Gymming Equipment Price: Rs 10,999.

सभी विकल्पों की जांच करें - Cardio Exercises at Home

डिस्कलेमर - यहां उल्लिखित कीमतें अमेन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।