Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सबसे जल्दी घटाना है वजन? ये Treadmill For Home हैं बेहतर, पिघलेगी शरीर की चर्बी और मिलेगा फिट एंड स्लिम फिगर

Treadmill For Home- अगर आप अपना वजन और पेट की चर्बी तेजी से गायब करना चाहते हैं तो यहां Treadmills के बारे में बताया जा रहा है जो बॉडी को फिट रखने के लिए भी बेस्ट हैं। इनसे काफी सारे हेल्थ बेनिफिट्स मिलते हैं तो आप नीचे दी गई लिस्ट पर नजर डाल सकते हैं और खुद को स्वस्थ रख सकते हैं।

By SonaliEdited By: SonaliUpdated: Sat, 24 Jun 2023 03:00 PM (IST)
Hero Image
Treadmill For Home With Price: Cover Image

Treadmill For Home:आज कल ज्यादातर लोगों के पास समय नहीं है कि वे पार्क जाकर चक्कर लगाएं या जिम में जाकर पसीना बहाएं। ऐसे में बिजी लाइफस्टाइल के कारण लोग अपने शरीर को फिट नहीं रख पा रहे हैं और उनका वजन तेजी से बढ़ता जा रहा है ऐसे में ट्रेडमिल एक बेस्ट Home Gym Equipment साबित होता है जो वजन घटाने से लेकर शरीर की बीमारियों को दूर रखने तक के लिए काफी असरदार है।

Running Machine पर एक्सरसाइज करने से कई कई फायदे मिलते जैसे दिल पूरी तरीके से स्वस्थ रहता है, अच्छी नींद आती है, पाचनक्रिया सही रहती है, स्टैमिना बढ़ता है, मसल्स स्ट्रांग बनते हैं और कैलोरी बर्न होती है। Treadmills पर रोजाना 30 मिनट एक्सरसाइज करके कुछ ही दिनों में मनचाहे परिणाम पा सकते हैं। इनसे शारीरिक और मानसिक स्वस्थता बनी रहती है। विशेषज्ञों का भी मानना है कि Best Treadmills पर एक्सरसाइज करके कई हेल्थ बेनिफिट्स मिलते हैं।

Treadmill For Home: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इन ट्रेडमिल को मजबूत और प्रीमियम मटेरियल से बनाया गया है जो वारंटी के साथ आती हैं। Treadmill For Home कॉम्पैक्ट डिज़ाइन में आती हैं जिससे ये आसानी से घर में फिट हो जाती हैं तो अब आप नीचे दिए गए विकल्पों पर नजर डाल सकते हैं।

1. Sparnod Fitness STH-1200 Motorized Treadmills

प्रीमियम क्वालिटी मटेरियल से बनी Running Machine कॉम्पैक्ट डिज़ाइन में आती है। इस पर एक्सरसाइज करके तेजी से वजन घटाया जा सकता है और स्टैमिना बढ़ाया जा सकता है। इसमें 12 प्रीसेट वर्कआउट मोड मिलते हैं।

यहां देखें 

Home Gym Equipment अधिकतम उपयोगकर्ता वजन 100 किलोग्राम तक है। ये मशीन काफी मजबूत है और लम्बे समय तक साथ निभाती है। Sparnod Treadmill Price: Rs 16,999.

2. PowerMax Fitness TDM-100M Motorized Foldable Electric Treadmill

घर पर यूज़ करने से लेकर जिम में इस्तेमाल करने तक के लिए Best Treadmill एक बेहतरीन ऑप्शन है। इस पर एक्सरसाइज करके बॉडी को फिट रखा जा सकता है और आपको काफी सारे हेल्थ बेनिफिट्स मिलते हैं।

यहां देखें 

Treadmill For Home में अलग-अलग स्पीड सेटिंग ही मिलती है जिसे जरुरत के हिसाब से एडजस्ट किया जा सकता है। PowerMax Treadmill Price: Rs 34,584.

3. Lifelong FitPro LLTM09 Manual Incline Motorized Treadmill for Home

12 प्री-सेट वर्कआउट प्रोग्राम के साथ आ रही Running Machine में अधिकतम आराम और सुरक्षा के लिए एक उच्च-घनत्व बेल्ट आती है। यह मशीन फोल्ड करने योग्य है जो घर में आसानी से फिट हो जाती है।

यहां देखें 

वजन कम करने के लिए और काफी सारे हेल्थ बेनिफिट्स पाने के लिए यह Running Machine बेस्ट है। इस पर रनिंग, वॉकिंग और जॉगिंग कर सकते हैं। Lifelong Treadmill Price: Rs 18,699.

4. Durafit - Sturdy, Stable and Strong Panther Motorized Treadmills

फोल्डेबल डिज़ाइन में आ रही Home Gym Equipment से घर पर रहकर ही वजन कम किया जा सकता है। इस पर एक्सरसाइज करने के काफी फायदे हैं।

यहां देखें 

इस Treadmill For Home पर रेगुलर एक्सरसाइज करके आसानी से कैलोरीज बर्न की जा सकती है, जिससे वजन कम होता है। Durafit Treadmill Price: Rs 46,999.

5. Fitkit by Cult.Sport FT98 Carbon Treadmill For Weight Loss Exercise

इस Home Gym Equipment में गति, समय, दूरी और बर्न की गई कैलोरी दिखाने वाली LED डिस्प्ले मिलती है। इससे घर पर रहकर ही खुद को फिट रख सकते हैं।

यहां देखें 

Best Treadmill से जॉगिंग, रनिंग और वॉकिंग की जा सकती है। इस पर एक्सरसाइज करके काफी सारे हेल्थ बेनिफिट्स मिलते हैं। Fitkit Treadmill Price: Rs 14,799.

FAQ: Treadmill For Home

1. कौन सा ट्रेडमिल घर के लिए सबसे अच्छा है?

Sparnod Fitness STH-1200 Motorized Treadmills

PowerMax Fitness TDM-100M Motorized Foldable Electric Treadmill

Lifelong FitPro LLTM09 Manual Incline Motorized Treadmill for Home

Durafit - Sturdy, Stable and Strong Panther Motorized Treadmills

Fitkit by Cult.Sport FT98 Carbon Treadmill For Weight Loss Exercise

2. क्या वजन कम करने के लिए ट्रेडमिल एक अच्छा ऑप्शन है?

वजन कम करने के लिए ट्रेडमिल एक अच्छा ऑप्शन है।

3. क्या ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करना सेहत के लिए अच्छा है?

हाँ, ट्रेडमिल हृदय स्वास्थ्य में सुधार करता है, वजन घटाता है, मांसपेशियों को मजबूत करता है, मानसिक स्वास्थ्य बना रहता है, मस्तिष्क के स्वास्थ्य और स्मृति को बढ़ाता है, नींद की गुणवत्ता में सुधार करता है साथ ही इससे कई फायदे मिलते हैं।

4. ट्रेडमिल पर एक दिन में कितने मिनट तक एक्सरसाइज करना ठीक रहता है?

ट्रेडमिल पर एक दिन में 30 मिनट तक एक्सरसाइज करना ठीक रहता है।

Treadmill For Home: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।