Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Best Electric Toothbrush: दांतों का रखते हैं पूरा ख्याल ये टूथब्रश, बिना हाथ घुमाएं खुद करते हैं कोना-कोना साफ़

Best Electric Toothbrush- इस लेख में हाई परफॉर्म वाले Electric Toothbrush के बारे में बताया जा रहा है जो नॉर्मल ब्रश की तुलना में दांतों की कई गुना ज्‍यादा अच्छे से साफ़ करते हैं। ये वाइब्रेशन प्रोड्यूस करके कोने-कोने की सफाई करते हैं और दांतों को चमकदार बनाते हैं। एक बार चार्ज करने पर ये हफ़्तों तक चलते हैं। इन्हें यूज़र्स ने भी अच्छी रेटिंग्स दी है।

By SonaliEdited By: SonaliUpdated: Mon, 26 Jun 2023 06:06 PM (IST)
Hero Image
Best Electric Toothbrush With Price: Cover Image

Best Electric Toothbrush: यहां आपको इलेक्ट्रिक टूथब्रश की लिस्ट दी जा रही है। इनकी खासियत है कि ये नॉर्मल टूथब्रश के मुकाबले दांतों को कई गुना ज्‍यादा अच्छे से साफ़ करते हैं और उन्हें मोती जैसा चमका देते हैं।

इन्हें यूज़र्स ने भी काफी पसंद किया है जिससे इन्हें अच्छी रेटिंग्स मिली है। इन Electric Brush को एक बार चार्ज करने पर ये हफ़्तों तक चलते हैं। ये मुंह के हर उस हिस्से की सफाई करते हैं जहां नॉर्मल टूथब्रश नहीं पहुंच पाता है।

ये ब्रश दांतों को मजबूत भी बनाते हैं और मसूड़ों को स्वस्थ रखते हैं। Electric Brush For Teeth के इस्तेमाल से काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है और ये दांतों पूरी तरीके से सेफ हैं। ये टूथब्रश एर्गोनिक डिज़ाइन वाले हैं जो एडवांस तकनीक से लैस हैं। इनमें इन-बिल्ट टाइमर भी होता है जिससे टाइम फिक्स करके दांतों की साफ़ सफाई की जा सकती है।

(यह आर्टिकल किसी हेल्थकेयर एक्सपर्ट द्वारा नहीं लिखा गया है और हम यह दावा नहीं करते कि इन प्रोडक्ट्स से यहां बताई हुई बीमारी का निवारण होता है। आप अपने डॉक्टर से सलाह लेकर ही इन प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें।)

Best Electric Toothbrush लो से हाई प्राइस रेंज में आते हैं और इनका इस्तेमाल करना भी काफी आसान है तो आप नीचे दी गई लिस्ट को देख सकते हैं और अपने दांतों का पूरा ख्याल रख सकते हैं इन टूथब्रश की मदद से।

1. Caresmith Spark Rechargeable Electric Toothbrush

हाई परफॉर्मेंस वाले इस टॉप रेटेड Electric Brush For Teeth 4 घंटे चार्ज करने पर 20 दिन चलता है। यह स्मार्ट ऑटो टाइमर के साथ आता है जो दो मिनट के उपयोग के बाद ऑटोमैटिक रूप से बंद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह हर 30 सेकंड में रुकता है।

यहां देखें 

Best Electric Toothbrush एक प्रभावी और संपूर्ण सफाई सुनिश्चित करता है। इसमें 2 ब्रश हेड्स भी मिलते हैं। यह मुंह के हर कोने में जाकर दांतो को पूरी तरह साफ कर सकता है। Caresmith Electric Toothbrush Price: Rs 799.

2. Oral B Pro Expert Electric Toothbrush

रोजमर्रा की सफाई के लिए आवश्यक Tooth Brush वाइब्रेशन प्रोड्यूस कर दांतों को अच्‍छे से साफ कर सकता है। नॉर्मल ब्रश की तुलना में दांतों की कई गुना ज्‍यादा अच्‍छे से साफ़ करता है। यह मुंह के कोने-कोने को साफ कर दांतों को चमकदार बनाता है।

यहां देखें 

Electric Brush For Teeth एक बार चार्ज करने पर कई दिनों तक चलता है। इसके इस्तेमाल से काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है। Oral B Pro Electric Toothbrush Price: Rs 1,099.

3. Philips Sonicare Electric Tooth Brush

मैन्युअल टूथब्रश की तुलना में 3 गुना अधिक प्लाक हटाने के लिए यह Electric Brush बेस्ट ऑप्शन है। यह आपके दांतों और मसूड़ों पर कोमल तरीके से काम करता है। इसका इस्तेमाल करना पूरी तरीके से सेफ और असरदार है।

यहां देखें 

एक बार चार्ज करने पर Electric Brush For Teeth 14 दिन तक चलता है और इसमें काफी एडवांस फीचर्स मिलते हैं जो सफाई का काफी अच्छा एक्सपीरियंस देते हैं। Philips Electric Toothbrush Price: Rs 2,379.

4. Colgate Smart Rhythm Sonic Electric Brush For Teeth

एर्गोनोमिक और शक्तिशाली डिज़ाइन वाला Electric Brush बेहतर सफाई करता है। प्रति मिनट 30,000 ध्वनि कंपन और फ्लॉस-टिप ब्रिसल्स के साथ मसूड़ों पर कोमल तरीके से काम करता है।

यहां देखें 

Best Electric Toothbrush 2 AAA बैटरी के साथ आता है और इसकी बैटरी लाइफ 90 दिन है। इसे यूज़र्स ने भी काफी अच्छी रेटिंग्स दी है। Colgate Electric Toothbrush Price: Rs 4,795.

5. AquaSonic Black Series Ultra Whitening Toothbrush

अल्ट्रा-स्लिम, हल्के और IPX7 रेटेड वॉटरप्रूफ डिज़ाइन के साथ आ रहे Electric Brush For Teeth के साथ 8 ब्रश हेड और ट्रैवल केस आता है। इसमें 4 अलग-अलग ब्रशिंग मोड और एक स्मार्ट वाइब्रेटिंग नोटिफिकेशन टाइमर मिलता है।

 यहां देखें 

Toothbrush में एडवांस फीचर्स आते हैं। यह दांतों को चमकाने के लिए और मसूड़ों को स्वस्थ रखने में मददगार है। इसके इस्तेमाल से काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है। AquaSonic Electric Toothbrush Price: Rs 6,521.

FAQ: Best Electric Toothbrush

1. इलेक्ट्रिक ब्रश दांतों के लिए सुरक्षित है?

हाँ, इलेक्ट्रिक ब्रश दांतों के लिए सुरक्षित है।

2. इलेक्ट्रिक ब्रश का क्या फायदा है?

इसके दांत क्लीन और सफेद रहते हैं। इलेक्ट्रिक ब्रश इतने सॉफ्ट होते हैं की ये दांतों के छोटे से छोटे गैप की सफाई भी अच्छी तरह करते हैं और इसके इस्तेमाल से मसूड़ों की समस्या भी कम हो सकती है।

3. इस ब्रश को दिन में कितनी बार इस्तेमाल करना चाहिए?

इसे दिन में 2 बार सुबह और रात को इस्तेमाल किया जा सकता है।

4. सबसे अच्छा इलेक्ट्रिक ब्रश कौन-सा है?

Caresmith Spark Rechargeable Electric Toothbrush

Oral B Pro Expert Electric Toothbrush

Philips Sonicare Electric Tooth Brush

Colgate Smart Rhythm Sonic Electric Brush For Teeth

AquaSonic Black Series Ultra Whitening Toothbrush

Best Electric Toothbrush: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।