Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Forest Fire in Bilaspur: जंगलों में आग बन रही दमकल विभाग के लिए मुसीबत, रिहायशी इलाकों की ओर कर रही रुख

जिला बिलासपुर के घुमारवीं के जंगलों में आसपास आग लगी है। आग अपना तीव्र रूप ले चुकी है वहीं जंगल में आग के कारण दमकल विभाग वहां तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। इसके साथ ही ये आग रिहायशी क्षेत्रों की ओर आगे बढ़ रही है। हालांकि अभी तक इस आग से किसी भी प्रकार की जानी नुकसान की तो सूचना नहीं है।

By munish ghariya Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 02 Jun 2024 09:04 AM (IST)
Hero Image
जंगलों में आग बन रही दमकल विभाग के लिए मुसीबत।

संवाद सहयोगी, घुमारवीं। जिला बिलासपुर में जंगल में आग लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पिछले एक माह से जिला के विभिन्न जंगलों में लगातार आग लगी हुई है। इससे वन विभाग से लेकर दमकल विभाग और अन्य सभी परेशान हैं। इसका कारण यह है कि लोग ऐसे स्थानों पर आग लगा रहे हैं, जोकि सड़क मार्ग से काफी दूर हैं।

जंगल की आग बुझाने में दमकल विभाग

ऐसे में फायर ब्रिगेड की गाड़ी तो आसपास पहुंच जा रही है, लेकिन जंगल तक पहुंच न होने के कारण विभागीय लोग कुछ भी नहीं कर पा रहे हैं। उपमंडल घुमारवीं के तहत टकरेड़ा गांव से ऊपर बाबा बसदी की कुटिया के पास जंगल में पिछले लगभग 12 घंटे से लगी आग तेजी से गांव की और बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें: Himachal Pradesh: कंगना के ताज की राह में विक्रमादित्य की विरासत, मतदाता किसे बनाएंगे मंडी का भविष्य; पढ़िए पूरा सियासी समीकरण

रिहायशी क्षेत्रों में पहुंच सकती आग

हालांकि इस आग से कोई जानी नुकसान तो नहीं हुआ है, लेकिन अगर यह आग लगातार बढ़ती रही तो रिहायशी क्षेत्रों में पहुंच सकती है। इसी तरह की पनौल जंगल, पन्याला व हरलोग में भी लगी हुई है।

ये भी पढ़ें: Tashigang Polling: विश्व का सबसे ऊंचा पोलिंग बूथ टंशीगंग, पारंपरिक पोशाक में नजर आए भाग्य विधाता; 79.02 फीसदी हुआ मतदान