Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghumarwin News: सतलुज नदी में बहे चचेरे भाईयों के 14 दिन बाद मिले शव, जागरण से लौटते समय हुआ था हादसा

बिलासपुर जिले के मल्यावर में गत 23 फरवरी को सतलुज नदी में गिरी जीप में सवार दो चचेरे भाइयों के शव बरामद कर लिए गए हैं। जीप सतलुज नदी में गिर गई थी जिसमें सवार दोनों युवक लापता हो गए थे।(सतलुज नदी के किनारे पर युवक का शव -जागरण फोटो)

By Jagran News NetworkEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 10 Mar 2023 11:41 AM (IST)
Hero Image
सतलुज नदी के किनारे पर युवक का शव

संवाद सहयोगी, घुमारवीं: बिलासपुर जिले के कीरतपुर-मंडी फोरलेन पर मल्यावर में गत 23 फरवरी को सतलुज नदी में गिरी जीप में सवार दो चचेरे भाइयों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

इनमें से एक युवक का शव बुधवार को बैरी दड़ोला में मिला, वही वीरवार को उसी जगह दूसरे युवक का शव भी मिला है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों शवों को कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने बताया कि 14 दिन बाद दोनों युवकों के शव मिले हैं। 

जागरण से लौटते समय नदी में गिरी थी जीप

बताते चलें कि मल्यावर पंचायत के तहत फोरलेन पर बने टोल प्लाजा के पास गत 23 फरवरी को एक जीप सतलुज नदी में गिर गई थी। इस हादसे के बाद गाड़ी में सवार दोनों युवक लापता हो गए थे। हादसा उस वक्त पेश आया था जब दोनों युवक जागरण से घर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान उनकी गाड़ी सतलुज नदी में गिर गई थी। इस हादसे का पता अगले दिन सुबह उस वक्त चला था।

बिखरा पड़ा था सामान

मौके पर गाड़ी की नंबर प्लेट व अन्य टूटा हुआ सामान भी बिखरा पड़ा था। घटना स्थल से स्थानीय पंचायत प्रधान को एक युवक का मोबाइल फोन और आधार कार्ड भी मिला, जिसके बाद ही युवकों की पहचान हो पाई थी। छानबीन की पता चला था कि 30 वर्षीय आशीष राणा पुत्र जय सिंह निवासी मल्यावर तथा 25 वर्षीय राजेश कुमार पुत्र रोशन लाल निवासी मल्यावार इस हादसे का शिकार हुए हैं।

4 दिन के सर्च अभियान के बाद भी नहीं मिला था सुराग

इसके बाद प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर पहले रेस्कयू आपरेशन चलाया, लेकिन जब उन्हें दो दिन तक कुछ नहीं मिला तो फिर सर्च अभियान जारी रखा। एनडीआरएफ व अग्निशमन विभाग की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर युवकों को तलाश की थी।

करीब चार दिन तक एनडीआरएफ तथा पुलिसकर्मियों द्वारा युवकों को नदी में सर्च किया गया था, लेकिन युवकों का कोई पता नहीं चल पाया था, लेकिन ठीक 14 दिन बीतने के बाद दोनों चचेरे भाइयों के शव बैरी दडोला के पास बरामद कर लिए गए हैं। डीएसपी घुमारवीं अनिल ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है।