Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agniveer Bharti: बिलासपुर के लुहणु मैदान में आयोजित की जाएगी सेना भर्ती रैली, 3 से 9 सितंबर तक ले सकेंगे भाग

Agniveer Bharti अग्निपथ योजना के तहत सेना भर्ती रैली ऊना हमीरपुर व बिलासपुर जिला के लिए 3 से 9 सितम्बर तक बिलासपुर के लुहणु खेल मैदान में आयोजित की जाएगी। कर्नल बीएस भंडारी ने सेना भर्ती रैली में अभ्यार्थियों को रंगीन प्रवेश पत्र लेकर आने की सलाह दी है। ताकि भर्ती प्रक्रिया में बारकोड स्कैनिंग में किसी प्रकार की दिक्कत न हो।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 22 Aug 2023 02:04 PM (IST)
Hero Image
बिलासपुर के लुहणु मैदान में आयोजित की जाएगी सेना भर्ती रैली

ऊना, जागरण संवाददाता। Agniveer Bharti: अग्निपथ योजना के तहत सेना भर्ती रैली ऊना, हमीरपुर व बिलासपुर जिला के लिए 3 से 9 सितम्बर तक बिलासपुर के लुहणु खेल मैदान में आयोजित की जाएगी। सेना भर्ती निदेशक हमीरपुर कर्नल बीएस भंडारी ने बताया कि जिन अभ्यार्थियों ने इस योजना के तहत सामान्य प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण की है। उनके प्रवेश पत्र भारतीय थल सेना की आधिकारिक वेबसाईट पर अपलोड कर दिए गए हैं तथा इसकी सूचना अभ्यार्थियों के पंजीकृत मोबाइल नम्बर पर भी भेज दी गई है।

रंगीन प्रवेश पत्र लेकर आने की सलाह दी

सेना भर्ती निदेशक हमीरपुर ने कहा कि जिन अभ्यार्थियों के प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में किसी प्रकार की दिक्कत आ रही है तो वे अभ्यार्थी सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर में 01972-222214 संपर्क कर सकते हैं। कर्नल बीएस भंडारी ने सेना भर्ती रैली में अभ्यार्थियों को रंगीन प्रवेश पत्र लेकर आने की सलाह दी है। ताकि भर्ती प्रक्रिया में बारकोड स्कैनिंग में किसी प्रकार की दिक्कत न हो। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी सेना भर्ती रैली में निर्धारित दिनांक व समय पर पहुंचाना सुनिश्चित करें।

क्या है सेना भर्ती रैली?

सेना भर्ती रैली के तहत फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट,फिजिकल फिटनेस टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और लिखित परीक्षा के आधार पर आर्मी भर्ती उम्मीदवारों का चयन किया जाता है।