Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिलासपुर के विवादित मस्जिद के निर्माण कार्य पर लगा रोक, मुस्लिम पक्ष ने कहा- नक्शा पास करवाकर करेंगे काम

बिलासपुर के घुमारवीं नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड-1 बड्डू में स्थित मस्जिद की दूसरी मंजिल के निर्माण को लेकर उठाए गए मामले के बाद अब कमेटी ने स्वयं ही निर्माण कार्य रोक दिया है। जामा मस्जिद मुस्लिम कमेटी के उपप्रधान डॉ. कर्मदीन ने कहा कि लोग कह रहे हैं कि नक्शा पास नहीं है और अवैध है तो हम नक्शा पास करवाकर ही निर्माण कार्य शुरू करेंगे।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 13 Sep 2024 08:57 PM (IST)
Hero Image
घुमारवीं के विवादित मस्जिद के निर्माण कार्य पर लगा रोक।

संवाद सहयोगी, घुमारवीं। नगर परिषद घुमारवीं क्षेत्र के वार्ड-1 बड्डू में स्थित मस्जिद की दूसरी मंजिल के निर्माण को लेकर उठाए गए मामले के बाद अब कमेटी ने स्वयं ही निर्माण कार्य रोक दिया है। जामा मस्जिद मुस्लिम कमेटी के उपप्रधान डॉ. कर्मदीन ने कहा कि हमारा भाईचारा कायम रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि लोग कह रहे हैं कि नक्शा पास नहीं है और अवैध है, तो हम नक्शा पास करवाकर ही निर्माण कार्य शुरू करेंगे। औपचारिकताएं पूरी करने के बाद नगर परिषद को आवेदन किया जाएगा।

घुमारवीं नगर परिषद क्षेत्र के अधीन मस्जिद के पास सात बिस्वा जमीन है, जिसमें से पांच बिस्वा जामा मस्जिद मुस्लिम कमेटी के पास है और दो बिस्वा भूमि ताज मोहम्मद ने दान की है। डॉ. कर्मदीन ने कहा कि बेशक जमीन ताज मोहम्मद ने दान की है, जिसमें से पांच बिस्वा कमेटी के नाम हो गई है और दो बिस्वा भी शीघ्र ही हो जाएगी।

मस्जिद 36 साल पुरानी है जो 1988 में बनी है। उस समय घुमारवीं में नगर परिषद नहीं थी, बल्कि पंचायत थी और उस समय नक्शे नहीं बनाए जाते थे और न ही पास करवाए जाते थे। उधर, नगर परिषद की अध्यक्ष रीता सहगल ने कहा कि अगर मस्जिद कमेटी नक्शा पास करने के लिए आवेदन करती है तो नियमानुसार उसे पास किया जाएगा।

हिंदू जागरण मंच व संवेदना संस्था के प्रवक्ता विशाल नड्डा ने कहा कि नगर परिषद के आला अधिकारी विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखकर छानबीन करें और जानकारी जुटाएं, तत्पश्चात नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाएं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर