Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Election 2022: रूठों को मनाने की जद्दोजहद, 6 दिन बाद बिलासपुर से निकल नड्डा शिमला पहुंचे

Himachal Pradesh Assembly Election 2022 रूठों को मनाने की जद्दोजहद के बीच भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा हिमाचल प्रदेश के छह दिवसीय दौरे के बाद वीरवार को बिलासपुर से बाहर निकले हैं। नाराज नेताओं को मनाने के लिए नड्डा ने कई बैठकें की।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaUpdated: Thu, 27 Oct 2022 05:01 PM (IST)
Hero Image
जेपी नड्डा बेटे हरीश और पत्‍नी मल्लिका नड्डा के साथ।

बिलासपुर, जागरण संवाददाता। Himachal Pradesh Assembly Election 2022, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा हिमाचल प्रदेश के छह दिवसीय दौरे के बाद वीरवार को बिलासपुर से बाहर निकले। लेकिन दिल्‍ली जाने की बजाय वह शिमला पहुंच गए, यहां कई नाराज नेताओं से बात की है। चुनावी बेला में चल रही उठापटक को शांत करने के लिए नड्डा इतने लंबे समय तक रुके। अब 29 अक्‍टूबर को नामांकन वापसी के दिन ही स्‍पष्‍ट हो पाएगा कि कितने नाराज नेता मान गए हैं व चुनाव से नाम वापस ले लिया है। भाजपा के 14 से ज्‍यादा नेता आजाद चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतर चुके हैं। यदि ये नहीं माने तो पार्टी को सीधा नुकसान हो सकता है।

22 अक्‍टूबर को पहुंचे थे विजयपुर

भाजपा में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद जेपी नड्डा लंबे अरसे बाद इतने समय तक अपने निवास स्थान विजयपुर में ठहरे। हालांकि इस समय उन्हाेंने प्रदेश व जिला की राजनीति को लेकर जमकर मंथन किया और कई बैठकें की। जगत प्रकाश नड्डा 22 अक्टूबर को पत्नी मल्लिका नड्डा संग दिल्ली से बिलासपुर पहुंचे थे। इसके उपरांत उन्होंने बीजेपी के रौड़ा सेक्टर स्थित पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और उसके बाद अपने निवास स्थान पर चले गए।

पांच दिन चला बैठकों का दौर

विजयपुर में ही उन्होंने अगले पांच दिन तक बैठकों का दौर जारी रखा और जिला की सभी विधानसभा क्षेत्रों का ब्योरा लिया और कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोली। अब वह छह दिनों बाद नड्डा बिलासपुर के लुहणू मैदान से हेलिकाप्टर के जरिये शिमला निकल गए।

जेपी नड्डा का बेटा व पत्नी भी करेंगे प्रचार

जिला की चार विधानसभा सीटों पर अब भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी डा. मल्लिका नड्डा व पुत्र हरीश नड्डा जिला में प्रचार की कमान संभालेंगे। हरीश नड्डा लंबे समय से बिलासपुर जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों मे पूरी तरह सक्रिय नजर आ रहे हैं। उन्होंने जिला में युवाओं के साथ-साथ आम लोगों को भी जोड़ने का अभियान शुरू किया है। वहीं डाक्‍टर मल्लिका नड्डा भी अपने स्तर पर जिला में प्रचार की बागडोर संभाले हुए हैं।

दिवाली के लिए पहुंचे थे नड्डा

जगत प्रकाश नड्डा के पिता प्रो. नारायण लाल नड्डा की तबीयत भी कुछ समय पहले खराब थी और उस दौरान उन्हें एम्स बिलासपुर में भर्ती करवाया गया था। उस समय जेपी नड्डा बिलासपुर नहीं पहुंच पाए थे। ऐसे में दिवाली के खास मौके पर वह घर पहुंचे और पिता से मिलकर उनका हाल जाना और सभी घर के सदस्यों ने यहां सपरिवार दिवाली त्योहार धूमधाम से मनाया।

यह भी पढ़ें:

Himachal Election 2022: भाईदूज के बाद दूर हुए भाई-बहन के गिले शिकवे, रजत को टिकट मिलने पर नाराज थीं वंदना

Himachal Election 2022: अनुराग ठाकुर ने संभाली रूठों को मनाने की कमान, गृह जिला की तीन सीटों पर घमासान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर