Move to Jagran APP

हिमाचल में फिल्म 'हेरा-फेरी' की तरह लगाई 55 लाख की चपत, पैसा तिगुना करने का झांसा देकर कंपनी बंद कर भागा शख्स

हिमाचल प्रदेश में धोखाधड़ी का एक अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल बिलासपुर में लोगों ने कम समय में पैसे तीन गुना करने के झांसे में आकर 55 लाख रुपये गंवा दिए। आरोपी ने एफएक्स ट्रेड वन डेवेल्पर्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एक फर्जी कंपनी के माध्यम से धोखाधड़ी को अंजाम दिया है। कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By Banshi Dhar Sharma Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Sat, 19 Oct 2024 08:33 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल के बिलासपुर में धोखाधड़ी का अनोखा मामला। प्रतिकात्मक तस्वीर

संवाद सहयोगी, बिलासपुर। देश और प्रदेश में दिन लोग कभी ऑनलाइन तो कभी कम समय में पैसे दोगुना करने और कुछ सस्ते दामों पर महंगी कार खरीदने के नाम पर धोखाधड़ी का शिकार हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला घुमारवीं में सामने आया।

यहां पर तीन लोग कम समय में पैसे तीन गुना करने के नाम पर 55 लाख रुपये की ठगी का शिकार हुए। कहीं से कोई राहत न मिलने पर ठगी का शिकार हुए लोगों ने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय के आदेश पर थाना घुमारवीं में आरोपित के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है।

कोर्ट में याचिका दायर कर मांगा न्याय

ठगी का शिकार हुए सुभाष चंद निवासी तड़ौन तहसील घुमारवीं, ज्ञान चंद निवासी अमरपुर तहसील घुमारवीं और राज कुमार निवासी पंडवीं-मैड जिला हमीरपुर ने न्यायालय में याचिका दायर न्याय की अपील की है।

यह भी पढ़ें- टारगेट के चक्कर में बिना KYC खोला खाता, फिर वही अकाउंट साइबर ठगों को बेचा; अब पीएनबी के डिप्टी मैनेजर सहित दो गिरफ्तार

दायर याचिका में कहा गया है कि कर्मवीर निवासी 27 एमएस एंकलेव शांति मंदिर धौल कुआं एसएएस नगर मोहाली पंजाब ने घुमारवीं में पेट्रोल पंप के नजदीक एफएक्स ट्रेड वन डेवेल्पर्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एक कार्यालय खोला। इस कंपनी का मुख्य कार्यालय पंचकूला के सेक्टर-22 में खोला था। आरोपित ने बताया था कि वह कई नामी कंपनी में पैसा लगाता है।

30 महीने में पैसे तीन गुना करने का दिया झांसा

आरोपित ने उन्हें बताया कि वह उनके पैसे को 30 महीने में तीन गुना करके लौटा देगा। इस पर सुभाष चंद ने आरोपित के बताए बैंक खाते में 15 जुलाई को चार लाख 20 हजार और 12 सितंबर 2023 को सात लाख रुपये बैंक से ट्रांसफर किए।

आरोपित को कुल 11 लाख 20 हजार रुपये दिए। वहीं, ज्ञान चंद ने 20 सितंबर 2023 को 18 लाख रुपये और राजकुमार ने 25 लाख 90 हजार 389 रुपये ट्रांसफर किए। आरोप लगाया कि इसके बाद आरोपित ने घुमारवीं स्थित अपनी कंपनी के कार्यालय को बंद कर दिया तथा वह उनकी लाखों रुपये की रकम लेकर फरार हो गया।

पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच 

इस बारे में एसपी बिलासपुर को गत 29 मार्च, 2024 को लिखित शिकायत की थी। लेकिन पुलिस ने न तो प्राथमिकी दर्ज की और न ही कोई कार्रवाई हुई। इस पर उन्हें न्यायालय की शरण लेनी पड़ी।

पुलिस प्रवक्ता डीएसपी बिलासपुर मदन धीमान ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर आरोपित के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है तथा मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें- रेलवे में नौकरी के नाम पर बड़ी ठगी, 20 लोगों को बनाया शिकार; 1.31 करोड़ रुपये झांसा देकर वसूले

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।