Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Pradesh: अनुराग ठाकुर की मदद से बची घायल की जान, कुल्लू में घायल युवक को एयरलिफ्ट कर भेजा गया पीजीआई

हिमाचल में 13 अगस्त को केलंग में एक आल्टो कार हादसे में चार लोग घायल हो गए थे। इनमें से गंभीर रूप से घायल युवक जगवीर सिंह निवासी बिलासपुर की नाजुक हालत को देखते हुए कुल्लू अस्पताल से डॉक्टरों ने उसे पीजीआई चंडीगढ़ के लिए रेफर कर दिया। एयरलिफ्ट करने के लिए जगवीर के स्वजन से छह लाख रुपये की मांग की गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sat, 19 Aug 2023 12:26 AM (IST)
Hero Image
अनुराग ठाकुर की मदद से बची घायल की जान। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बिलासपुर। हिमाचल में 13 अगस्त को केलंग में एक आल्टो कार हादसे में चार लोग घायल हो गए थे। इनमें से गंभीर रूप से घायल युवक जगवीर सिंह निवासी बिलासपुर की नाजुक हालत को देखते हुए कुल्लू अस्पताल से डॉक्टरों ने उसे पीजीआई चंडीगढ़ के लिए रेफर कर दिया।

युवक को पीजीआई किया गया रेफर

डॉक्टरों का कहना था कि यदि 12 घंटे से पहले युवक को पीजीआई नहीं पहुंचाया तो इसका बचना मुश्किल है। कुल्लू से बाहर जाने के सारे रास्ते बंद होने के कारण जगवीर को पीजीआई पहुंचना मुश्किल था।

वहीं, एयरलिफ्ट करने के लिए जगवीर के स्वजन से छह लाख रुपये की मांग की गई थी। जगवीर के स्वजन ने सांसद व केंद्रीय सूचना, प्रसारण व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से संपर्क किया।

निशुल्क एयरलिफ्ट करने की व्यवस्था

इस पर अनुराग ठाकुर ने तुरंत जगवीर को निशुल्क एयरलिफ्ट करने की व्यवस्था की। यही नहीं चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर एंबुलेंस का इंतजाम करवाया। उन्होंने पीजीआइ में भी डाक्टरों से पहले से ही संपर्क कर लिया था, ताकि कम समय में इलाज शुरू किया जा सके।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस आपदा की घड़ी में केंद्र सरकार आपके साथ खड़ी है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि ऐसी घटना कहीं भी घटे तो उन्हें तुरंत अवगत करवाएं ताकि जरूरतमंद की समय से सहायता हो सके। जगवीर व उसके स्वजन ने इस विपदा में उनकी सहायता करने पर अनुराग ठाकुर का धन्यवाद व्यक्त किया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर