Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: बिलासपुर के नए SP बने संदीप धवल, विवेक चहल का हुआ तबादला

हिमाचल प्रदेश (Himachal News) की सुक्खू सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है। पांच महीने में ही बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक विवेक चहल (Vivek Chahal) का तबादला कर दिया गया है। अब उनकी जगह संदीप धवल (Sandeep Dhawal) को जिले का नया एसपी नियुक्त किया गया है। संदीप धवल को पहली बार जिले की एसपी की कमान मिली है।

By Rajneesh Kumar Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 29 Jul 2024 03:55 PM (IST)
Hero Image
बिलासपुर के नए एसपी बने संदीप धवल

संवाद सहयोगी, जागरण, बिलासपुर। बिलासपुर में पांच माह बाद ही पुलिस अधीक्षक विवेक चहल (Vivek Chahal) का तबादला कर दिया गया है। अब यह जिम्मेवारी आईपीएस अधिकारी संदीप धवल संभालेंगे।

संदीप धवल (Sandeep Dhawal) की नियुक्ति को लेकर सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी गई है। वह इससे पहले टीटी एंड आर में एआइजी के पद सेवाएं दे चुके हैं।

पहली बार एसपी की मिली कमान

संदीप धवल 2016 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उन्हें पहली बार जिले के एसपी की कमान मिली है। विवेक चहल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जा रहे हैं।

नए एसपी बनाए गए संदीप धवल एसपी साइबर क्राइम भी रहे हैं। इस दौरान उन्हें केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से केंद्रीय गृहमंत्री पदक सम्मान से भी नवाजा गया था।

इंडियन टैक्नोमैक कंपनी के बहुचर्चित छह हजार करोड़ के घोटाले की जांच के लिए संदीप धवल को यह सम्मान मिला है।

एक्शन मोड में सुक्खू सरकार 

बता दें कि हिमाचल की सुक्खू सरकार लगातार दो उपचुनाव में छह सीटें जीतने के बाद एक्शन मोड में नजर आ रही है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार को अब एक दूसरे मोड में आगे ले जाने का प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब प्रशासनिक अधिकारियों की फेरबदल हो रही है।

जानकारी के अनुसार सरकार ने आईएएस अधिकारियों और आईपीएस अधिकारियों को भी तबदील कर नई जिम्मेदारी देने का खाका तैयार कर चुकी है और अब अमल लाना भी शुरू कर दिया है।

आत्मनिर्भर हिमाचल की दिशा में सरकार 

गौरतलब हो कि हाल ही में राजस्व बढ़ाने के लिए भी सुक्खू सरकार ने अधिकारियों की क्लास लगाई थी। सीएम ने अधिकारियों से राजस्व बढ़ाने के संबंध में प्रारूप लेकर आने को बोला है जिससे आत्मनिर्भर हिमाचल की दिशा में कार्य किया जा सके।

यह भी पढ़ें: Himachal News: हिमाचल प्रदेश में जल्‍द होगा बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, दिल्‍ली जाने को तैयार हैं सात IAS अधिकारी