Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

22 साल की वणिका बनी जिला परिषद सदस्य

उपमंडल डलहौजी के तहत आने वाले बाथरी गांव की वणिका चौभियाल ने महज 22 वर्ष की आयु में ही जिला चंबा की राजनीति में पदार्पण कर लिया है।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 24 Jan 2021 04:41 AM (IST)
Hero Image
22 साल की वणिका बनी जिला परिषद सदस्य

संवाद सहयोगी, डलहौजी : उपमंडल डलहौजी के तहत आने वाले बाथरी गांव की वणिका चौभियाल ने महज 22 वर्ष की आयु में ही जिला चंबा की राजनीति में पदार्पण कर लिया है। पंचायतीराज चुनाव में वणिका ने उदयपुर वार्ड से जिला परिषद के सदस्य का चुनाव जीता है।

इससे पहले वणिका बक्शी टेकचंद डीएवी महाविद्यालय बनीखेत में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्रा प्रमुख भी रह चुकी हैं। वणिका की इस उपलब्धि से न केवल उनके पैतृक गांव बल्कि समूचे उपमंडल डलहौजी में खुशी का माहौल है। वणिका के निवास स्थान पर शनिवार को उत्सव का माहौल दिखा। सैकड़ों लोग वणिका को बधाई देने पहुंचे थे।

वणिका चौभियाल के पिता मंगत राम चौभियाल की कार साल, 2018 में चौहड़ा-भलेई मार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी और उक्त हादसे में मंगत राम का आजतक कोई पता नहीं चल पाया है। हादसे में पिता को खोने के बाद वणिका टूट सी गई थी परंतु उसके स्वजनों ने उसका हौसला हमेशा बढ़ाया।

वहीं वणिका के मंगेतर अभिमन्यु बकारिया के पिता अशोक बकारिया जोकि जिला भाजपा चंबा के सचिव हैं, ने अपनी होने वाली इस बहू में नेतृत्व के गुणों को भांपते हुए उसे इस बार उदयपुर वार्ड से जिला परिषद का चुनाव लड़ने के प्रति प्रेरित किया था। वणिका की मिलनसार प्रवृति के चलते लोगों ने भी उसे आशीर्वाद दिया और चुनावों में पांच अन्य प्रत्याशियों जिनमें से एक पूर्व जिला परिषद सदस्य भी प्रत्याशी थीं, को पछाड़ते हुए वणिका ने भारी बहुमत से चुनाव जीता।

------------------

समाजसेवा को बनाया उद्देश्य

वणिका चौभियाल का कहना है कि वह जनसेवा के उद्देश्य से ही राजनीति में आई हैं और उदयपुर का एक समान विकास करवाना ही उसकी प्राथमिकता रहेगी। वहीं उपमंडल डलहौजी में सरकारी महाविद्यालय खुलवाने व चंबा-डलहौजी वाया कोहलड़ी बस सेवा शुरू करवाने के लिए भी वह हरसंभव प्रयास करेंगी।