Move to Jagran APP

Dalhousie Weather: बर्फ से बढ़ी फिसलन में गाड़ियां हो रही स्किड, यातायात को लेकर जारी हुई एडवाइजरी

इन दिनों पहाड़ों पर भारी बर्फबारी हो रही है। भारी बर्फबारी के चलते यातायात प्रभावित हो रहा है। डलहौजी में भी भारी बर्फबारी हुई जिसके बाद सड़कों पर बर्फ जम गई है। बर्फ की वजह से वाहनों की आवाजाही पर रोक लग गई है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Tue, 17 Jan 2023 08:03 PM (IST)
Hero Image
डलहौजी में भी भारी बर्फबारी हुई जिसके बाद सड़कों पर बर्फ जम गई है

डलहौजी, संवाद सहयोगी। इन दिनों पहाड़ों पर भारी बर्फबारी हो रही है। भारी बर्फबारी के चलते जहां एक ओर तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है तो वहीं दूसरी ओर पर्यटन पर भी इसका असर पड़ रहा है। पर्यटन नगरी डलहौजी में बीते शुक्रवार को हुए हिमपात के बाद यहां यातायात प्रभावित हुआ है।

यह भी पढ़ें: Shimla: ट्रैप कैमरों में कैद होंगी वन्य प्राणियों की गतिविधियां, जानवरों के व्यवहार को समझने में होगी आसानी

बर्फबारी से यातायात ठप्प

हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी के चलते आवागमन प्रभावित हुआ है। डलहौजी में बीते शुक्रवार को भारी बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के कारण डलहौजी-खज्जियार मार्ग पर फिसलन काफी ज्यादा होने से वाहनों की आवाजाही ठप्प पड़ी है। दुर्घटनाओं के अंदेशे के चलते उक्त मार्ग पर लक्कड़मंडी से आगे वाहन न ले जाने हेतु डलहौजी प्रशासन ने एडवाइज़री जारी की है। ज्ञात हो कि सड़क में बर्फ की परत जमी होने के कारण काफी ज्यादा फिसलन के चलते उक्त मार्ग पर वाहनों को ले जाना खतरे से खाली नहीं है।

यह भी पढ़ें: 7 जिलों में शीतलहर के साथ घनी धुंध पड़ने की चेतावनी, प्रदेश में 134 सड़कें बंद, 10 ट्रांसफार्मर अब भी खराब

जारी की गई एडवाइजरी

बर्फ की परत के ऊपर पाला जम जाने की वजह से उक्त मार्ग पर पैदल चलना भी मुश्किल है वहीं इस मार्ग पर वाहन स्किड हो रहे हैं। जिसके चलते पर्यटकों और आम लोग को डलहौजी प्रशासन ने उक्त मार्ग पर फिसलन और पाले की वजह से जोखिम न उठाने व इस मार्ग पर वाहन न ले जाने की एडवाइजरी जारी की है।

तहसीलदार डलहौजी रमेश चौहान ने बताया कि डलहौजी-खज्जियार मार्ग पर बर्फबारी से काफी स्किड और फिसलन बढ़ गई है जिसके चलते वाहन ले जाना काफी जोखिम भरा है। सड़क पर जमी बर्फ की तह से कोई भी हादसा हो सकता है ऐसे में लोग सुबह व शाम के समय उक्त मार्ग पर वाहन लेकर न जाएं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।