Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तीसरे दिन भी बहाल नहीं हो सका चंबा-पठानकोट नेशनल हाईवे, बारिश के चलते जगह-जगह हुआ भूस्खलन

हिमाचल का सबसे अहम माने जाने वाला चंबा-पठानकोट नेशनल हाईवे तीसरे दिन भी वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल नहीं हो सका। बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है। राष्ट्रीय राजमार्ग के बंद होने से प्रदेश को काफी नुकसान हो रहा है। कमर्शिलय वाहनों के भी पहिए थम चुके हैं। जिससे इंडस्ट्रियल सेक्टर को बहुत नुकसान हो रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 14 Aug 2023 07:19 PM (IST)
Hero Image
तीसरे दिन भी बहाल नहीं हो सका चंबा-पठानकोट नेशनल हाईवे, बारिश के चलते जगह-जगह हुआ भूस्खलन

डलहौजी, संवाद सहयोगी। चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग (Chamba Pathankot National Highway) सोमवार तीसरे दिन भी वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल नहीं हो पाया। रविवार रात को हुई भारी वर्षा से नूरपुर-लाहडू मार्ग व सिहुंता-लाहडू मार्ग भी जगह-जगह ल्हासे गिरने से अवरुद्ध हो गया है।

वहीं, दुनेरा के समीप धंसी हुई सड़क को एनएच प्रबंधन द्वारा रविवार शाम को मलबा डालकर छोटे बड़े सभी वाहनों के लिए बंद कर दिया गया था। सोमवार को दोपहर तक जिला का संपर्क प्रदेश के अन्य जिलों से कटा रहा।

अचानक धंस गया हाईवे का हिस्सा

सोमवार दोपहर बाद नुरपुर-लाहडू मार्ग को खोले जाने के बाद वाहनों की आवजाही शुरू हुई तो लोगों ने राहत की सांस ली। शनिवार शाम को भारी बरसात के कारण दुनेरा के गढ़ नामक स्थान पर राष्ट्रीय राजमार्ग का एक बड़ा हिस्सा अचानक धंस गया था।

सोमवार सुबह मार्ग को छोटे वाहनों के लिए खोला जाना था मगर रविवार रात को हुई बरसात से यहां सड़क और ज्यादा धंस गई और सोमवार को भी दुनेरा से चंबा के लिए वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप रही।

इस संबंध में पुलिस चौकी दुनेरा के प्रभारी केवल सिंह ने कहा कि दुनेरा के समीप रविवार को सड़क और ज्यादा धंस गई थी जिस कारण सोमवार को उक्त चंबा-पठानकोट एनएच पर दुनेरा के समीप से वाहनों की आवाजाही ठप रही।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें