Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: चंबा में लापरवाह चालकों की वजह से हो रहे बड़े हादसे, लोगों ने पुलिस प्रशासन से कार्रवाई की उठाई मांग

चंबा वेलफेयर एसोसिएशन ने सड़कों पर लापरवाही से गाड़ी चलाने वाले चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। बढ़ती दुर्घटनाओं और पैदल चलने वालों को होने वाले नुकसान पर चिंता जताते हुए एसोसिएशन ने पुलिस प्रशासन से ऐसे चालकों पर शिकंजा कसने की अपील की है। ऐसे लापरवाह व तेज रफ्तार वाहन चालकों को लेकर एसोसिएशन सदस्यों ने चिंता व्यक्त की है।

By Chamba Office Edited By: Himani Sharma Updated: Sat, 24 Aug 2024 03:37 PM (IST)
Hero Image
चंबा में लापरवाह चालकों पर लगाम लगाने की मांग (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, चंबा। चंबा वेलफेयर एसोसिएशन ने पुलिस प्रशासन से सड़कों पर लापरवाही व तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने वाले चालकों पर सख्त कार्रवाई अम्ल में लाने की मांग की है। एसोसिएशन सदस्यों का कहना है कि जिला मुख्यालय सहित साथ लगते क्षेत्रों में दिन प्रतिदिन तेज रफ्तार व लापरवाह चालकों की संख्या बढ़ती जा रही है।

चालकों की वजह से हो रही दुर्घटनाएं

बेखौफ होकर सड़कों पर गाड़ियों को दौड़ा इन वाहन चालकों की वजह से कई तरह की दुर्घटनाएं भी पेश आ रही हैं। इतना ही नहीं ऐसे वाहन चालकों की बजह से सड़कों पर पैदल चल रहे राहगीरों को भी कई बार जख्म मिले हैं। दो माह पहले भी जिला मुख्यालय के साथ लगते मुगला में एक तेज रफ्तार वाहन की ओर से एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्य विश्वनाथ महाजन को उनके धर के समीप ही टक्कर मार कर बुरी तरह से घायल कर दिया था।

वाहन चालक इतना रफ्तार में था कि उसने सड़क से बाहर जाकर उन्हें टक्कर मारने के साथ ही वाहन यहीं पर दूसरी तरफ मुड़ गया। जिस कारण उन्हें काफी चोटें आई थीं। कहा कि शाम व रात के समय ऐसे वाहन चालकों की संख्या ओर भी बढ़ जाती है।

एसोसिएशन सदस्यों ने जताई चिंता

ऐसे लापरवाह व तेज रफ्तार वाहन चालकों को लेकर एसोसिएशन सदस्यों ने चिंता व्यक्त की है। साथ ही पुलिस प्रशासन से ऐसे चालकों पर कड़ा शिकंजा कसने की मांग की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष ओम प्रकाश गोस्वामी का कहना है कि कई वाहन चालक खुद के साथ सड़कों पर पैदल चल रहे लोगों की परवाह किए बगैर तेज गति व लापरवाही से वाहन चलाते हैं।

यह भी पढ़ें: 'जम्‍मू कश्‍मीर में 370 दोबारा लागू करने के पक्ष में राहुल गांधी?' NC-कांग्रेस गठबंधन पर बोले राजीव बिंदल

इसके चलते यह वाहन चालक राहगीरों के लिए खतरा बन रहे हैं। ऐसे में पुलिस प्रशासन इस पर कड़ा संज्ञान लेते हुए ऐसे वाहन चालकों पर शिकंजा कसते हुए सख्त कार्रवाई अम्ल में लाई जाए। ताकि आने वाले समय में चालकों की लापरवाही की वजह से किसी को जख्म न मिल सके।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर