Move to Jagran APP

स्वर्ण पदक विजेता मन्नत को उपायुक्त ने किया सम्मानित

संवाद सहयोगी, चंबा : हाल ही में उत्तराखंड में आयोजित 12वीं राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में स्वर

By JagranEdited By: Updated: Wed, 29 Dec 2021 04:42 PM (IST)
Hero Image
स्वर्ण पदक विजेता मन्नत को उपायुक्त ने किया सम्मानित

संवाद सहयोगी, चंबा : हाल ही में उत्तराखंड में आयोजित 12वीं राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल कर चंबा लौटी चंबा शहर के जुलाहकड़ी मोहल्ला निवासी मन्नत बयाल को जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया गया। प्रेरणा द इंस्पिरेशन संस्था की ओर से उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने मन्नत को ट्राफी व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। साथ ही उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस दौरान एसी टू डीसी राम प्रसाद तथा समाजसेवी संस्था प्रेरणा के अध्यक्ष दीपक भाटिया ने भी मन्नत को शुभकामनाएं दीं। मन्नत की इस सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए उपायुक्त डीसी राणा ने कहा कि चंबा ही नहीं, बल्कि हिमाचल के लिए यह गौरव की बात है कि मन्नत ने राष्ट्र स्तर की ताइक्वांडो प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया है। बेहतर प्रदर्शन की बदौलत मन्नत का इंटरनेशनल ताइक्वांडो में चयन हो गया है और वह अगले वर्ष 2022 में साउथ कोरिया में होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेगी।

उन्होंने कहा कि खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है तथा ऐसे खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार ने कई योजनाएं चलाई हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में भी मन्नत बेहतर प्रदर्शन करेगी तथा भारत का नाम रोशन करेगी।

स्वर्ण पदक विजेता मन्नत बयाल ने कहा कि उसका सपना भारत के लिए स्वर्ण पदक लाना है, जिस दिशा में वह प्रयासरत है। उन्होंने सम्मान देने के लिए जिला प्रशासन व प्रेरणा संस्था का आभार जताया। इस सफलता का श्रेय माता-पिता को दिया। आठ साल की उम्र में जीती ब्लैक बेल्ट

साढ़े चार वर्ष की आयु से कराटे का शौक रखने वाली मन्नत ने आठ वर्ष की आयु में कराटे में ब्लैक बेल्ट का खिताब हासिल कर नया मुकाम हासिल किया था। वर्तमान में मन्नत कराटे में ब्लैक बेल्ट सेकेंड डोन का खिताब भी हासिल कर चुकी हैं। इस मौके पर ये रहे मौजूद

मन्नत के भाई पार्थ बयाल, पिता जितेंद्र सिंह, मां नीलम, ताया परमजीत सिंह, ताई मंजीत कौर, दादा दर्शन सिंह, मामा सोहन कपूर, मामी संगीता कपूर, भाई सक्षम बयाल व परिवार के सदस्य हरबंस सिंह, तीर्थ सिंह, विकास जरयाल व प्रेरणा से काजल, पल्लवी, आकांक्षा, लाजमी खान, रीनू जरयाल, सोनू खान, दिनेश शर्मा, भार्गव शर्मा, रिशु आरएस, अमित ठाकुर, सोनू राणा, मृणाल महाजन, रितेश चंदा व दीपक भाटिया मौजूद रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।