Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chamba: डलहौजी व बनीखेत में मूसलाधार बारिश से उफान पर आए नाले, सड़कों पर पानी का तेज बहाव; सहमे लोग

Heavy Rains in Chamba चंबा के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश से जन जीवन काफी प्रभावित हुआ। डलहौजी व बनीखेत में सड़कों पर तेज बहाव में पानी बहने लगा। वहीं बनीखेत में पद्दर में नाले भी उफान पर आ गए। नालों का पानी लोगों के घरों के समीप बहने लगा जिससे लोगों में भय का माहौल था। राहगीरों को भी सड़क से गुजरने में काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

By Edited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Fri, 21 Jul 2023 07:10 PM (IST)
Hero Image
डलहौजी व बनीखेत में मूसलाधार बारिश से उफान पर आए नाले, सड़कों पर पानी का तेज बहाव : जागरण

चंबा / डलहौजी, जागरण संवाददाता: जिला चंबा के अन्य क्षेत्रों की तरह शुक्रवार को उपमंडल डलहौजी में भी मुसलाधार बरसात हुई। जिससे कि सामान्य जन जीवन काफी प्रभावित हुआ। मूसलाधार बरसात से डलहौजी व बनीखेत में सड़कों पर तेज बहाव में पानी बहने लगा। वहीं बनीखेत में पद्दर क्षेत के नाले भी उफान पर आ गए।

ज्ञात हो कि शुक्रवार को सुबह 11 बजे तक उपमंडल में मौसम बिलकुल साफ था और धुप खिली हुई थी। मगर 11 बजे के बाद मौसम ने एकाएक करवट बदली और डलहौजी व बनीखेत सहित समूचे उपमंडल में मूसलाधार बरसात शुरू हो गई। बरसात के चलते डलहौजी शहर व बनीखेत में सड़कों पर काफी ज्यादा पानी बहने लगा। जिससे की राहगीरों को ही सड़क से गुजरने में काफी परेशानी झेलनी पड़ी। जबकि वाहन चालकों को भी पानी से बरी सडकों से वाहन काफी सावधानी से गुजरने पड़े।

नाले फिर से उफान पर आए

उधर मुसलाधार बरसात से बनीखेत के पद्दर क्षेत्र के नाले फिर से उफान पर आ गए और नालों का पानी लोगों के घरों के समीप से बहने लगा। जिससे कि लोगों में भय का माहौल था। नाले में आए उफान से लोगों को विगत वर्ष की तरह फिर से घरों को नुक्सान पहुंचने का डर था।

बाजारों से गायब रही ग्राहकों की रौनक

गनीमत रही कि शाम चार बजे के करीब बरसात का क्रम थोड़ा थमने पर नालों में जल स्तर कम हुआ और लोगों ने राहत की सांस ली। उधर बरसात के कारण डलहौजी व बनीखेत के बाजारों से ग्राहकों की रौनक भी गायब रही और व्यापारियों को मंदी झेलनी पड़ी।