Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Fire News: तीसा में शादी वाले घर में सिलेंडर ब्लास्ट, 30 कमरों का मकान जलकर खाक; एक करोड़ का नुकसान

Himachal Fire News हिमाचल प्रदेश में तीसा के रूंडाल गांव में बीते दिन सिलेंडर विस्फोट हो गया। इस हादसे में तीन भाईयों पुरुषोत्तम रमेश व राकेश पुत्र पुरुषोत्तम का 32 कमरों का तीन मंजिला मकान खाक हो गया। पुरुषोत्तम के घर में शादी थी और शाम को बरात जानी थी। रसोईघर में शादी के लिए व्यंजन बनाए जा रहे थे। इस दौरान सिलेंडर में आग लग गई।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 13 Apr 2024 08:23 AM (IST)
Hero Image
Himachal Fire News: तीसा में शादी वाले दिन सिलेंडर ब्लास्ट

संवाद सहयोगी, तीसा। उपमंडल चुराह के अंतर्गत शंतेवा चिल्ली पंचायत के रूंडाल गांव में शादी के दिन अग्निकांड से तीन भाईयों पुरुषोत्तम, रमेश व राकेश पुत्र पुरुषोत्तम का 32 कमरों का तीन मंजिला मकान राख हो गया। मकान के अंदर व बाहर रखा पूरा जल गया है। अग्निकांड में एक करोड़ रुपये के करीब का नुकसान हुआ है। पीड़ित परिवार को दूसरे के घर शरण लेनी पड़ी है।

प्रशासन ने परिवारों को दस हजार रुपए देने की घोषणा की है

प्रशासन ने तीनों परिवारों को 10-10 हजार रुपये फौरी राहत और राहत सामग्री दी है।अग्निकांड में जानी नुकसान नहीं हुआ है। घटना सुबह करीब साढ़े नौ बजे हुई।

बताया जा रहा है कि पुरुषोत्तम के घर में शादी थी और शाम को बरात जानी थी। रसोईघर में शादी के लिए व्यंजन बनाए जा रहे थे। इस दौरान सिलेंडर में आग लग गई। आग की लपटें देखकर वहां पर उपस्थित महिलाएं बाहर निकलीं।

तीसा से गांव की दूरी 10 KM

इसी बीच सिलेंडर में धमाका हो गया और मकान में आग लग गई। इससे अफरातफरी का माहौल बन गया। ग्रामीण मौके पर पहुंचे और अग्निशमन विभाग तीसा को सूचित करने के साथ मिट्टी व पानी से आग बुझाने बुझाने में जुट गए। तीसा से गांव की दूरी करीब 10 किलोमीटर है।

अग्निशमन विभाग व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। सड़क तंग होने से अग्निशमन विभाग की गाड़ी घटनास्थल पर नहीं पहुंची। विभाग के कर्मचारियों ने लोगों के साथ पानी व अन्य संस्थानों से आग बुझाने प्रयास किया।

तीनों परिवार की जमा पूंजी राख

लकड़ी से बने मकान की छत व अंदर रखे सामान में उठा रही लपटों को काबू करना मुश्किल हो गया। मकान सहित पूरा सामान जल गया। दोपहर दो बजे तक आग पूरी तरह से नहीं बुझी थी।

अग्निकांड में तीनों परिवारों की जमा पूंजी राख हो गई है। गांव में अन्य मकान कुछ दूरी पर होने के कारण कर्मचारियों व लोगों ने वहां तक आग नहीं पहुंचने दी। राजस्व विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर नुकसान की रिपोर्ट बनाकर वरिष्ठ अधिकारियों को भेज दी है।

तीसा के अंतर्गत रूंडाल गांव में आग लगने से तीन मंजिला मकान व अंदर रखा सामान जल गया है। प्रभावित तीन परिवारों को प्रशासन की ओर से 10-10 हजार रुपये फौरी राहत देने के साथ अन्य जरूरी सामान उपलब्ध करवा दिया है।

-शशि पाल शर्मा, एसडीएम चुराह

यह भी पढ़ें- Himachal News: 'कुर्सी के लिए किसी भ्रष्टाचारी से नहीं होगा समझौता', सीएम सुक्खू बोले- भाजपा लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है

यह भी पढ़ें- Snowfall in Himachal: ताजा हिमपात से निखरे पहाड़, हिमाचल में लगा पर्यटकों का मेला; कारोबारियों के खिले चेहरे