Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: बिजली बोर्ड कर्मियों के लिए जल्द लागू हो पुरानी पेंशन, सीएम सुक्खू से मिले संघ के पदाधिकारी

पुरानी पेंशन लागू करने को लेकर राज्य बिजली बोर्ड लिमिटेड पेंशन वेलफेयर संघ के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से मुलाकात की और उन्होंने बोर्ड के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना जल्द लागू करने की मांग की। उन्होंने विभिन्न मांगों के बारे में सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू को अवगत करवाया। साथ ही जल्द समाधान करने का आग्रह किया।

By Suresh ThakurEdited By: Jeet KumarUpdated: Mon, 02 Oct 2023 03:13 PM (IST)
Hero Image
सीएम सुक्खू से मिले राज्य बिजली बोर्ड लिमिटेड पेंशन वेलफेयर संघ के पदाधिकारी

संवाद सहयोगी, चंबा: राज्य बिजली बोर्ड लिमिटेड पेंशन वेलफेयर संघ ने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से मांग की है कि बोर्ड के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना जल्द लागू की जाए। इस मामले को लेकर संघ के पदाधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष मुकेश बेदी की अगुवाई में रविवार को मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से चंबा में मिला।

सीएम को बताई अपनी मांगें

उन्होंने विभिन्न मांगों के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत करवाया। साथ ही जल्द समाधान करने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि वर्तमान में चुराह घाटी में बिजली बोर्ड लिमिटेड को आवंटित की गई जल विद्युत परियोजनाओं के कार्यालय बंद होने की अटकलें लगाई जा रही हैं, जबकि सरकार पहले ही इन परियोजनाओं का निर्माण बिजली बोर्ड की ओर से करवाए जाने का निर्णय ले चुकी है।

इन मांगों से भी कराया अवगत

कार्यालयों को बंद करने के बजाय नए कार्यालय परियोजना सर्किल, मुख्य अभियंता कार्यालय और प्रत्येक योजना के लिए डिवीजन खोलने की जरूरत है। इसमें सेवानिवृत योग्य अधिकारियों की सेवाएं ली जा सकती हैं। उन्होंने मांग की है कि कार्यालय बंद करने की अटकलों पर विराम लगाया जाए। साथ ही इन परियोजनाओं से संबंधित कार्यालयों को जल्द खोला जाए और परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाए।

यह भी पढ़ें- World Cup के कारण अग्निशमन कर्मियों की छुट्टियां रद्द, स्टेडियम-होटलों के बाहर तैनात रहेंगे वाहन