Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manimahesh Yatra 2024: इंतजार खत्‍म... अगस्‍त की इस तारीख से शुरू हो रही मणिमहेश यात्रा, ऑनलाइन करें रजिस्‍ट्रेशन

मणिमहेश यात्रा (Manimahesh Yatra 2024) करने वाले श्रद्धालुओं का इंतजार खत्‍म हो गया है। अगस्‍त महीने में मणिमहेश यात्रा शुरू होने जा रही है। यात्रियों के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मणिमहेश यात्रा के लिए कई श्रद्धालु उत्‍साहित हैं। मणिमहेश की सरकारी वेबसाइट पर जाकर इच्‍छुक यात्री रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हैं। यह यात्रा अगस्‍त में शुरू होकर सितंबर तक चलेगी।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 07 Jul 2024 09:31 AM (IST)
Hero Image
मणिमहेश यात्रा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू

जागरण संवाददाता, भरमौर। उत्तर भारत की प्रसिद्ध मणिमहेश यात्रा (Manimahesh Yatra 2024) के लिए प्रशासन ने ऑनलाइन पंजीकरण (Online Registration Started) शुरू कर दिया है। प्रशासन ने इस बार अधिकारिक तौर पर यात्रा शुरू होने से करीब डेढ़ माह पहले ऑनलाइन पंजीकरण शुरू कर दिया है।

श्रद्धालु पंजीकरण करवाने के बाद ही यात्रा कर सकेंगे। मणिमहेश यात्रा अधिकारिक तौर पर 26 अगस्त से 11 सितंबर तक होगी, लेकिन इससे पहले भी कई श्रद्धालु मणिमहेश झील में आस्था की डुबकी लगा लेते हैं।

श्रद्धालुओं ने मणिमहेश झील की ओर किया रुख

इस बार भी श्रद्धालुओं ने मणिमहेश झील की ओर रुख करना शुरू कर दिया है। मणिमहेश झील में डुबकी लगाने वाले श्रद्धालुओं के वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो चुके हैं। प्रशासन ने अपील की है कि पंजीकृत श्रद्धालु ही मणिमहेश की ओर रुख करें। इसके लिए प्रशासन ने कड़े कदम उठाने का भी निर्णय लिया है।

इस वेबसाइट पर जाकर करें पंजीकरण

प्रशासन हड़सर में पुलिस बलों की तैनाती करेगा। एसडीएम भरमौर कुलबीर सिंह राणा ने बताया कि मणिमहेश यात्रा के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को ऑनलाइन पंजीकरण करवाना होगा। श्रद्धालु www.manimaheshyatra.hp.gov.in पर जाकर पंजीकरण करवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal News: 'नौकरियां देने के नाम पर जनता को सफेद झूठ परोस रहे मुख्यमंत्री', राजीव बिंदल का CM सुक्‍खू पर हमला

इसकी प्रक्रिया प्रशासन ने शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि हड़सर में तैनात पुलिसकर्मी पंजीकृत श्रद्धालुओं को यात्रा के लिए जाने की अनुमति देंगे। उन्होंने श्रद्धालुओं से नियमों का पालन करने की अपील की है।