Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Pradesh News: चंबा के सात मतदान केंद्रों पर लोगों ने नहीं दिया वोट, लाख मनाने पर भी टस से मस नहीं हुए ग्रामीण

चंबा के चार विधानसभा क्षेत्रों चंबा सदर डलहौजी भरमौर व तीसा के तहत आने वाले सात पोलिंग बूथों पर मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। इसका कारण लोगों ने मूलभूत सुविधाएं न मिलना बताया। डलहौजी के तहत आने वाली भजोत्रा के सगोटी बूथ और नड्डल के जुतराण बूथ में एक भी मतदाता वोट डालने नहीं आया। पोलिंग पार्टी को खाली ईवीएम लेकर लौटना पड़ा।

By Rajiv Mishra Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 02 Jun 2024 01:37 PM (IST)
Hero Image
विस क्षेत्र चुराह में मतदाताओं को मनाते प्रशासनिक अधिकारी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता,चंबा। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए हुए मतदान के दौरान जिला चंबा के चार विधानसभा क्षेत्रों चंबा सदर, डलहौजी, भरमौर व तीसा के तहत आने वाले सात पोलिंग बूथों पर मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। इसका कारण लोगों ने मूलभूत सुविधाएं न मिलना बताया।

इनमें विधानसभा क्षेत्र चंबा के तहत आने वाली ग्राम पंचायत रजिंडू का सरा बूथ, विधानसभा क्षेत्र चुराह के तहत आने वाले दो पोलिंग बूथ मक्कन-चचूल व जूरी, विधानसभा क्षेत्र डलहौजी के तहत सगोटी व जुतराण बूथ व विधानसभा क्षेत्र भरमौर के तहत आने वाली ग्राम पंचायत फागड़ी का फागड़ी बूथ व ग्राम पंचायत दाड़वीं का रांभो बूथ पर लोगों ने वोटिंग का बहिष्कार किया।

पोलिंग पार्टी को खाली ईवीएम लेकर लौटना पड़ा

विधानसभा क्षेत्र डलहौजी के तहत आने वाली ग्राम पंचायत भजोत्रा के सगोटी बूथ और ग्राम पंचायत नड्डल के जुतराण बूथ में एक भी मतदाता वोट डालने नहीं आया। पोलिंग पार्टी को खाली ईवीएम लेकर लौटना पड़ा। यहां पर कुल 403 मतदाता थे।

वहीं नड्डल पंचायत के जुतराण बूथ के करीब 548 मतदाताओं ने भी वोट नहीं डाले। विधानसभा क्षेत्र भरमौर फागड़ी पंचायत के फागड़ी बूथ में करीब 640 मतदाता हैं। यहां पर महज 4 लोगों ने ही वोट डाले जो कर्मचारियों की ओर से डाले गए।

यह भी पढ़ें- Election News: वोटिंग मशीन जमा करवाने गए अधिकारी ने की SDM ऊना से बदसलूकी, चुनाव आयोग ने किया निलंबित

दाड़वीं पंचायत के रांभो मतदान केंद्र पर 248 मतदाता हैं लेकिन वहां सिर्फ 32 मतदाताओं ने वोट डाले विधानसभा क्षेत्र चुराह के तहत आने वाले मक्कन-चचूल मतदान केंद्र पर 725 मतदाता हैं। यहां पर महज 17 मतदाताओं ने मतदान किया।

वहीं मतदान केंद्र जूरी में मतदाताओं की संख्या करीब 510 है लेकिन यहां पर भी महज नौ मतदाताओं ने वोट डाले। विधानसभा क्षेत्र सदर चंबा की ग्राम पंचायत रजिंडू के तहत आने वाले सरा पोलिंग बूथ पर करीब 193 मतदाता हैं। इस पोलिंग बूथ पर किसी भी मतदाता ने मतदान नहीं किया।

यह भी पढ़ें- Forest Fire in Bilaspur: जंगलों में आग बन रही दमकल विभाग के लिए मुसीबत, रिहायशी इलाकों की ओर कर रही रुख