Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

180 मेगावाट की बजोली-होली परियोजना का प्रधानमंत्री नहीं करेंगे लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीरवार को आकांक्षी जिला चंबा दौरे के दौरान बजोली-होली परियोजना का लोकार्पण नहीं करेंगे। कुछ तकनीकी कारणों के चलते यह फैसला लिया है। हालांकि प्रधानमंत्री 48 मेगावाट की चांजू-तीन और 30 मेगावाट की देयोठल चांजू परियोजना का शिलान्यास करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Richa RanaUpdated: Wed, 12 Oct 2022 03:25 PM (IST)
Hero Image
नरेंद्र मोदी वीरवार को आकांक्षी जिला चंबा दौरे के दौरान बजोली-होली परियोजना का लोकार्पण नहीं करेंगे।

चंबा,संवाद सहयोगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीरवार को आकांक्षी जिला चंबा दौरे के दौरान बजोली-होली परियोजना का लोकार्पण नहीं करेंगे। कुछ तकनीकी कारणों के चलते यह फैसला लिया है। हालांकि, प्रधानमंत्री 48 मेगावाट की चांजू-तीन और 30 मेगावाट की देयोठल चांजू परियोजना का शिलान्यास करेंगे। इन दोनों परियोजनाओं के निर्माण पर करीब आठ सौ करोड़ की लागत आएगी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का तीसरा चरण भी स्वीकृत हुआ है। इस पर हिमाचल प्रदेश में करीब तीन हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तीसरे चरण का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से वीरवार को शुभारंभ किया जाएगा।

बजोली-होली परियोजना का फ‍िलहाल प्रधानमंत्री नहीं करेंगे लोकार्पण

इससे पूर्व बजोली-होली 180 मैगावाट जल विद्युत परियोजना का प्रधानमंत्री की ओर से लोकार्पण किया जाना था। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री से 180 मेगावाट की बजोली-होली परियोजना को लोकार्पित करने का अनुरोध किया था। लेकिन, किन्हीं तकनीकी कारणों के चलते फिलहाल उक्त परियोजना के लोकार्पण को टाल दिया गया है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री के चंबा दौरे को लेकर प्रशासन व भाजपा की ओर से जहां तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। वहीं, जनता भी प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर काफी खुश है। जनताा का कहना है कि प्रधानमंत्री का चंबा दौरे से यहां के लोगों को कई सौगातें मिलेंगी, जिसका लाभ इस आकांक्षी जिला को मिलेगी। इसके अलावा जिला चंबा से जुड़े विभिन्न बड़े मुद्दों के हल होने की भी जनता को उम्मीद है। बहरहाल, बजोली-होली परियोजना के शुभारंभ को छोड़कर अन्य सौगातें प्रधानमंत्री की ओर से जिला की जनता को मिलने वाली है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीरवार को चंबा मुख्यालय पहुंच रहे हैं

जयराम ठाकुर मुख्‍यमंत्री हिमाचल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीरवार को चंबा मुख्यालय पहुंच रहे हैं। यहां पर वह जनता को करोड़ों की सौगातें देंगे। हालांकि, बजोली-होली परियोजना का लोकार्पण नहीं किया जाएगा। इसे तकनीकी कारणों के चलते फिलहाल टाल दिया गया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ प्रधानमंत्री ओर से किया जाएगा। उनके दौरे को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जनता में भी काफी जोश देखने को मिल रहा है।

ये भी पढ़ें: Karwa Chauth: नवविवाहित महिलाओं के लिए शुभ नहीं करवा चौथ व्रत, शुक्र अस्‍त के प्रभाव के बीच इस तरह करें पूजा

ये भी पढे़ं: देहरा के विधायक होशियार सिंह ने खेला भावुक कार्ड, बोले- भाजपा ने धाेखा दे दिया, अब आठ दिन में करेंगे फैसला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें