Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Landslide: चंबा के साहो में पहाड़ी से गिरे पत्‍थर, महिला और 9 साल के मासूम की दर्दनाक मौत

Himachal Landslide हिमाचल के चंबा से दर्दनाक हादसा सामने आया है। चंबा स्थित साहो में पहाड़ी से पत्‍थर गिरने से एक महिला और 9 साल के मासूम की मौत हो गई। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। बरसात के कारण हिमाचल में जगह-जगह भूस्‍खलन की घटनाएं सामने आ रही हैं। पुलिस ने लोगों को सतर्कता बरतने को भी कहा है।

By Chamba Office Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 12 Aug 2024 03:03 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल के चंबा में दर्दनाक हादसे में दो की मौत (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, साहो। चंबा के साहो में सोमवार सुबह ही दिल दहला देने वाली घटना पेश आई है। भतीजे को स्कूल छोड़ने जा रही चाची अर्पणा सहित भतीजे पर मार्ग में पहाड़ी से पत्थर गिर गए। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई है।

मृतकों में 26 वर्षीय अर्पणा पत्नी प्यारो गांव ओथल व उसका भतीजा नौ वर्षीय अक्षय पुत्र चुन्नी लाल दोनों ग्राम पंचायत प्रौथा के गांव ओथल तहसील व जिला चंबा के रहने वाले थे। जबकि अर्पणा की ओर से पीठ पर बांधे तीन वर्षीय बच्चे तरूण पुत्र प्यारो को हल्की चोटें आई हैं।

पुलिस को दी गई घटना की जानकारी

पुलिस ने घटना को लेकर मामला दर्ज कर आगामी प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है। घटना सुबह करीब पौने नौ बजे पेश आई है। बरसात के मौसम में भूस्खलन व पत्थर गिरने के खतरे को देखते हुए ओथल गांव की अर्पणा अपने तीन वर्षीय बेटे को पीठ पर बांध कर अपने नौ वर्षीय भतीजे का हाथ पकड़ कर स्कूल छोड़ने जा रही थी।

तीन साल के मासूम की बची जान

इस दौरान रास्ते में डिवरू (धुला सपड़) नामक स्थान पर पहुंचने पर अचानक पहाड़ी से पत्थर गिर कर उन दोनों के ऊपर आ लगे जिस कारण चाची व भतीजे की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि अर्पणा की ओर से पीठ पर बांधे तीन साल के मासूम को हल्की चोटें आई हैं।

यह भी पढ़ें: Hamirpur News: बिजली विभाग के वर्कशॉप में कंप्रेसर फटने से लगी आग, करोड़ों का सामान जलकर हुआ खाक

घटना को देख वहां से जा रहे लोगों के अलावा ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे। लेकिन पत्थर की चपेट में आने से अर्पणा व उसके भतीजे अक्षय की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि तीन वर्षीय बच्चे को चोटें आई थी। लोगों ने बच्चे को उठा कर इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।

पुलिस ने घटना स्‍थल का लिया जायजा

उधर सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची। उन्होंने घटना स्थल का जायजा लेने के साथ ही वहां पर मौजूद लोगों से भी घटना को लेकर जानकारी हासिल की। उसके बाद चिकित्सक की टीम को भी मौके पर बुलाया गया।

यह भी पढ़ें: Himachal Floods: अब रोमांच के लिए नदी-नालों के पास नहीं जा सकेंगे पर्यटक, बांध व खड्डों के पास तैनात SDRF जवान

पुलिस व चिकित्सकों की टीम ने दोनों शवों का मौके पर ही पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव स्वजनों को सौंप दिए हैं। उधर सुबह के समय साहो क्षेत्र में हुई इस दर्दनाक घटना ने सब को झकझोर कर के रख दिया है। इस ह्रदय विदारक घटना के वारे में सुनने पर हर आंख नम है।

साहो के डिवरू नामक स्थान पर पहाड़ी से पत्थर गिरने के कारण चाची भतीजे की मौत हो गई है। चाची अपने भतीजे का हाथ पकड़ कर उसे स्कूल छोड़ने जा रही थी। इस दौरान मार्ग में पहाड़ी से पत्थर गिरने व उसकी चपेट में आने से दोनों की मौत हो गई है। जबकि पीठ पर बांधे तीन साल के नौनिहाल को हल्की चोटें आई हैं। पुलिस ने घटना को लेकर मामला दर्ज का जांच की जा रही है। -अभिषेक यादव पुलिस अधीक्षक चंबा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर