Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चंबा में दर्दनाक हादसा: पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आई कार, दो की मौत; चार लोग घायल

चंबा से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आ रही है। तीसा बैरागढ़ मार्ग पर एक एक कार पहाड़ की चपेट में आ गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई वहीं हादसे में चार लोग घायल हो गए। इनमें घायल दो लोगों को तीसा अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज चंबा रेफर किया गया है।

By Chamba Office Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 20 Jul 2024 07:17 PM (IST)
Hero Image
Himachal Pradesh News: चंबा में घटनाग्रस्त कार (जागरण फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, चंबा। तीसा बैरागढ़ मार्ग पर दर्दनाक घटना पेश आई है। उपमंडल मुख्यालय भंजराडू के साथ लगते पतोगण गांव के समीप सड़क से होकर जा रही ऑल्टो कार अचानक पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

इस घटना में दो लोगों की माैत हो गई है, जबकि चार घायल हुए हैं। मृतकों में क्यूम खान पुत्र शेर खान व मान देई पत्नी चैन लाल दोनों तीसा के थनेईकोठी गांव के रहने वाले थे।

घायलों को मेडिकल कॉलेज चंबा किया गया रेफर

कार में एक ही गांव के छह लोग सवार थे। घायलों में दो का इलाज सिविल अस्पताल तीसा में चल रहा है जबकि गंभीर रूप से घायल दो लोगों को तीसा अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज चंबा रेफर कर दिया है। पुलिस ने घटना को लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पहाड़ से गिरे पत्थर की चपेट में आई कार

घटना दोपहर बाद करीब एक बजे पेश आई है। तीसा की ओर से बैरागढ़ की तरफ जा रही कार नंबर एचपी 44-3314 जैसे ही पतोगण के समीप पहुंची तो अचानक पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आ गई। जिस कारण कार दुर्घटनाग्रस्त होकर सड़क से करीब 50 मीटर नीचे जा गिरी।

गाड़ी को गिरता देख आस पड़ोस के लोग घटना स्थल के पास दौड़ कर गए। साथ ही पुलिस को भी घटना को लेकर सूचित किया। लोगों ने घटना स्थल पर पहुंच कर राहत व बचाव कार्य शुरू किया। उसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची।

पुलिस ने लोगों के सहयोग से घायलों को ढाक से निकाल कर सड़क तक पहुंचाया, जहां से एंबुलेंस के माध्यम से इलाज के लिए सिविल अस्पताल तीसा लाया गया।

यह भी पढ़ें- स्मार्ट बिजली मीटर के लिए हिमाचल सरकार विश्व बैंक से करेगी अतिरिक्त फंड की मांग, अब तक 1800 करोड़ की मंजूरी

लेकिन दो गंभीर घायलों ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। जबकि चार घायलों में से दो का तीसा जबकि दो घायलों का इलाज मेडिकल कॉलेज चंबा में चल रहा है। उधर घटना के बाद तीसा क्षेत्र में हर कोई गमगीन हो गया है।

इनकी हुई मौत

  • 33 वर्षीय क्यूम खान पुत्र शेर खान गांव थनेई कोठी तहसील चुराह जिला चंबा
  • 38 वर्षीय मान देई पत्नी चैन लाल गावं थनेईकोई चुराह चंबा

ये लोग हुए घायल

  • 39 वर्षीय केहर सिंह पुत्र मोती राम गांव थनेईकाेठी तहसील चुराह जिला चंबा
  • 23 वर्षीय कमाल दीन (उर्फ काकू खान )पुत्र किरम निवासी गांव थनेईकोठी
  • 19 वर्षीय पूजा पुत्री मान सिंह गांव थनेई कोठी
  • 32 वर्षीय मनीशा पत्नी केसू निवासी गांव थनेई कोठी तहसील चुराह व जिला चंबा

चंबा तीसा मार्ग पर कलोनी के साथ लगते पतोगण गांव के समीप पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से एक कार दुर्घटनाग्रस्त होकर सड़क से नीचे ढाक में जा गिरी। घटना में दो लोगों की मौत हो गई है। जबकि चार घायल हैं। पुलिस ने घटना को लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

-अभिषेक यादव पुलिस अधीक्षक चंबा

चंबा तीसा मार्ग पर पतोगण के समीप पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से दुर्घटनाग्रस्त हुई कार में मारे गए दो लोगों के स्वजनों को 25-25 हजार जबकि घायलों को पांच पांच हजार रुपए की फोरी राहत प्रदान की गई।

-राकेश कुमार तहसीलदार तीसा

यह भी पढ़ें- ऊना का 5600 साल पुराना सदाशिव महादेव मंदिर: सावन महीने में शिव पूजा का होता है विशेष महत्व, पढ़ें क्या है मान्यता