Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dharamshala News: साहस! पौलेंड के लापता पायलट तक पहुंचने में सफल हुई सेना की टीम, आज लाएगी अपने साथ

सेना की टीम पोलैंड के लापता हुए पायलट तक पहुंचने में सफल रही है और बुधवार सुबह हेलीकाप्टर में सेना की 10 सदस्यीय टीम पायलट को निकालने के लिए रवाना हो गई। वीरवार को टीम पायलट को अपने साथ लेकर लौटेगी। पिछले दस दिनों से लापता पायलट को ढूंढने के तीखी ढलान बचाव दल के लिए परेशानी खड़ी कर रहे थे।

By dinesh katochEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Thu, 02 Nov 2023 11:56 AM (IST)
Hero Image
पौलेंड के लापता पायलट तक पहुंचने में सफल हुई सेना की टीम

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। सेना की टीम पोलैंड के लापता पायलट तक पहुंचने में सफल रही है। सेना की 10 सदस्यीय टीम पायलट को निकालने के लिए बुधवार सुबह हेलीकाप्टर में रवाना हुई थी। वीरवार को टीम पायलट को साथ लेकर लौटेगी। तीखी ढलान बचाव दल के लिए परेशानी बन रही थी। इसलिए बचाव अभियान सफल नहीं हो रहा था।

तीखी ढलान के चलते पायलट तक नहीं पहुंच पाए विशेषज्ञ

बिलिंग से 10 दिन पहले फ्री फ्लायर के तौर पर उड़ान भरने वाला पोलैंड का 70 वर्षीय पायलट आंद्रेज कुलाविक जिस स्थान पर गिरा है, वहां तीखी ढलान होने से बचाव दल का पहुंचना मुश्किल हो रहा था।

पुलिस ने अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण संस्थान मनाली के विशेषज्ञ बुलाए थे, लेकिन वे भी मंगलवार को पायलट तक नहीं पहुंच पाए और लौट गए।

वायु सेना, एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीम ने लिया बचाव अभियान में भाग

धर्मशाला जाते समय रास्ता भटकने से त्रियुंड की ऊपरी पहाड़ियों पर पायलट का ग्लाइडर देखा गया था। पायलट को ढूंढने के लिए अब तक निजी कंपनी के दो हेलीकाप्टर, वायु सेना, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) व राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम का सहयोग लिया गया, लेकिन सफलता नहीं मिली थी।

पायलट को निकालने के लिए सेना की 10 सदस्यीय टीम सुबह हेलीकाप्टर से रवाना हुई थी। जहां पर पायलट के होने की संभावना जताई जा रही है, वहां तक टीम तीखी ढलान से पहुंचने में सफल रही है। वीरवार को टीम पायलट को साथ लेकर लौटेगी।

ये भी पढ़ें- ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हो सकती है हिमपात, सात नवंबर को राज्य के अधिकांश स्थानों पर वर्षा होने की संभावना