Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bangladesh VS England: जीत पर कायम रहेगी बांग्लादेश या खाता खोलेगा इंग्लैंड? धर्मशाला में आज होगा कड़ा मुकाबला

Bangladesh VS England आज धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच में वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जाएगा। शाकिब अल हसन की कप्तानी में टीम विश्वकप में अपना विजय अभियान जारी रखने के लिए उतरेगी। वहीं इंग्लैंड टीम धर्मशाला में जीत का खाता खोलने की योजना से उतरेगी। शाकिब की गेंदबाजी अच्छी चल रही है। वहीं इंग्लैंड के पास मजबूत बल्लेबाजी है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 10 Oct 2023 10:06 AM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच में आज होगा वर्ल्ड कप का मुकाबला

मुनीष गारिया, धर्मशाला। Bangladesh VS England, ICC World Cup 2023: आज धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच में वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जाएगा। सात अक्टूबर को धर्मशाला में ही एकतरफा मुकाबले में अफगानिस्तान को हराकर बांग्लादेश टीम की हौंसले बुदंल हो गए हैं। मंगलवार को शाकिब अल हसन की कप्तानी में टीम विश्वकप में अपना विजय अभियान जारी रखने के लिए उतरेगी।

जीत का खाता खोलने उतरेगी इंग्लैंड

वहीं, खराब फिल्डिंग के चलते पहला मुकाबला हार चुकी इंग्लैंड टीम धर्मशाला में जीत का खाता खोलने की योजना से उतरेगी। इसको को देखते हुए दोनों ने सोमवार को अभ्यास किया। बांग्लादेश टीम ने सुबह 10 बजे से एक बजे तक अभ्यास किया। वहीं, इंग्लैंड टीम ने दो बजे से पांच बजे तक अभ्यास किया। स्पिन गेंदबाजों के पक्ष में तैयार धर्मशाला स्टेडियम की पिच के लिहाज से दोनों टीमें मंगलवार को स्पिन गेंदबाजी पर ज्यादा फोक्स करेंगी।

मुजीब उर हरमान से परेशान इंग्लैंड के गेंदबाज

टीम में स्पिनरों की बात की जाए तो बांग्लादेश की कप्तान शाकिब अल हसन ने पहले ही मैच में तीन विकेट लेकर अफगानिस्तान का टॉप ऑडर तोड़ा। धर्मशाला में शाकिब की गेंदबाजी अच्छी चल रही है। इसके अलावा टीम के पास मुख्य स्पिन गेंदबाज के रूप में मुजीब उर हरमान की मौजूदगी इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है।

इंग्लैंड के पास मजबूत बल्लेबाजी

वहीं, इंग्लैंड की स्पिन गेंदबाजी में मोइन अली, सैम करन और आदिल राशिद नियमित स्पिन गेंदबाज हैं। वहीं, विकल्प के तौर पर टीम के पास लियम लिविंगस्टोन हैं। बल्लेबाजी की स्थिति देखी जाए तो दोनों की टीमों के पास टॉप ऑडर अच्छा है। इंग्लैंड के पास मजबूत बल्लेबाजी है, जिसमें कप्तान जोस बलटर, जोनी बेरियस्टो, जो रूट और बेन स्टोक्स टीम की बल्लेबाजी के मजबूत स्तंभ हैं।

यह भी पढ़ें- Dharamshala Mayor Election के लिए कुनबा संभालने में जुटी BJP, महिला पार्षदों में पद के लिए खींचतान शुरू

लिटिल शाह की जगह नसुम अहमद कर सकते हैं ऑपनिंग

पिछले कुछ मैचों से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे लिटिल शाह को ऑपनिंग जोड़ी से हटाने पर विचार हो रहा है। ऐसे में मंगलवार को बांग्लादेश टीम शोरिफुल इस्लाम के साथ नसुम अहमद को ऑपनिंग के लिए भेज सकती है। इसके संकेत टीम कोच ने भी दिए हैं। 

यह भी पढ़ें- Dharmshala News: भारत-न्यूजीलैंड मैच से पर्यटन पकड़ेगा रफ्तार, 22 अक्टूबर को होगा क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर