Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dharamshala: कांग्रेस MLA सुधीर शर्मा को मिली जान से मारने की धमकी, CM और DGP से की शिकायत; जांच में जुटी पुलिस

Congress MLA Sudhir Sharma धर्मशाला के कांग्रेस विधायक सुधीर शर्मा (Sudhir Sharma) को जान से मारने की धमकी मिली है। विधायक ने इसकी जानकारी मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खू और डीजीपी को दी। डीजीपी ने मामले की जांच का जिम्मा डीएसपी स्तर के अधिकारी को सौंपा है। चर्चा है कि विधायक के स्टाफ को विदेश में बैठे एक गैंगस्टर के नाम से फोन किया गया है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 25 Feb 2024 11:39 AM (IST)
Hero Image
कांग्रेस MLA सुधीर शर्मा को मिली जान से मारने की धमकी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा (MLA Sudhir Sharma) को जान से मारने की धमकी मिली है। विधायक ने इस संबंध में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व प्रदेश पुलिस महानिदेशक को अवगत करवा दिया है।

डीजीपी ने मामले की जांच का जिम्मा डीएसपी स्तर के अधिकारी को सौंपा है। शनिवार को धर्मशाला के दाड़ी में आयोजित एक कार्यक्रम में सुधीर शर्मा ने कहा कि उनके सहयोगी स्टाफ को धमकी भरे फोन आए हैं। उनका कहना है कि राजनीति में ऐसी बातें नहीं होनी चाहिए।

गैंगस्‍टर के नाम से किया गया फोन

चर्चा है कि विधायक के स्टाफ को विदेश में बैठे एक गैंगस्टर के नाम से फोन किया गया है। इंटरनेट मीडिया पर भी इसकी चर्चा है। वर्ष 2023 में धर्मशाला के रक्कड़ स्थित विधायक सुधीर शर्मा के आवास के बाहर ड्रोन से रेकी की गई थी। उस समय उनके सुरक्षाकर्मी की नजर ड्रोन पर पड़ी थी।

यह भी पढ़ें: Ind-Eng Test Match: BCCI सचिव जय शाह आ सकते हैं धर्मशाला, इन हस्तियों को भी मिलेगा HPCA की तरफ से निमंत्रण

कुछ माह पहले एक शादी समारोह में जाते हुए गगल के पास उनके वाहन को एक मोटरसाइकिल सवार ने टक्कर मारी थी। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपित युवक को हिरासत में लिया था। बाद में युवक ने माफी मांगी थी।

वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी पर पार्टी को दी आत्ममंथन करने की सलाह

विधायक सुधीर शर्मा ने इस घटना को राजनीति में अचंभा करार दिया है। उन्होंने प्रदेश में कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी पर पार्टी को आत्ममंथन करने की सलाह दी है। साथ ही पार्टी में बदलाव की पैरवी की है। कुछ वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी पर उन्होंने कहा कि यह समय पार्टी के लिए आत्ममंथन करने का है। तर्क दिया कि पार्टी की मजबूती के लिए बदलाव जरूरी है। राज्यसभा प्रत्याशी के चुनाव पर सुधीर शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के पास बहुमत है।

यह भी पढ़ें: सच के साथी सीनियर्स: धर्मशाला के वरिष्‍ठ नागरिकों के लिए आयोजित की गई ऑनलाइन फैक्ट चेकिंग की ट्रेनिंग

लोकसभा चुनाव के संबंध में उनका कहना था कि कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से जो नेता सत्ता के केंद्र में हैं उन्हें मौका मिलना चाहिए। मंत्रिमंडल में शामिल न करने, शिमला में बजट सत्र से पहले विधायक दल की बैठक में शामिल न होने, संसदीय क्षेत्र के चुनाव में जिला कांगड़ा से किसी अन्य नेता को मैदान में उतारने व वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी का मामला उठाकर उन्होंने राजनीतिक माहौल गर्मा दिया है।

विधायक सुधीर शर्मा को जान से मारने की धमकी के मामले में डीएसपी स्तर के अधिकारी को जांच का जिम्मा सौंपा है। पुलिस कॉल डिटेल खंगालेगी। मामले की गहनता से जांच की जाएगी। -हितेश लखनपाल, एएसपी कांगड़ा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें