Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Crypto Currency Scam: हिमाचल में क्रिप्टो करेंसी के नाम पर किया फ्रॉड, 210 करोड़ रुपए का हुआ गबन

फारेक्स (विदेशी मुद्रा) ट्रेडिंग और क्रिप्टो करेंसी धोखाधड़ी मामले के आरोपित ट्रस्ट वालेट ऐप के जरिये दुबई में कारोबार व संपत्ति खरीदने में पैसे का निवेश करते थे। जांच में सामने आई जानकारी। ट्रस्ट वालेट ऐप से क्रिप्टो करेंसी को खरीदने व बेचने के साथ स्टोर करके भी रख सकते हैं। पांच राज्यों हिमाचल व गोवा में फारेक्स ट्रेडिंग से सैकड़ों लोगों से 210 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 25 Nov 2023 03:45 AM (IST)
Hero Image
ट्रस्ट वालेट ऐप से दुबई में होता था पैसे का निवेश

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। फारेक्स (विदेशी मुद्रा) ट्रेडिंग और क्रिप्टो करेंसी धोखाधड़ी मामले के आरोपित ट्रस्ट वालेट ऐप के जरिये दुबई में कारोबार व संपत्ति खरीदने में पैसे का निवेश करते थे। जांच में सामने आई जानकारी। ट्रस्ट वालेट ऐप से क्रिप्टो करेंसी को खरीदने व बेचने के साथ स्टोर करके भी रख सकते हैं।

पांच राज्यों हिमाचल, पंजाब, हरियाणा, गुजरात व गोवा में फारेक्स ट्रेडिंग से सैकड़ों लोगों से 210 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई। फारेक्स ट्रेडिंग धोखाधड़ी मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है जिनमें एक आरोपित हिमाचल, एक दिल्ली व एक हरियाणा का है। वहीं, 2500 रुपये के क्रिप्टो करेंसी धोखाधड़ी मामले में 19 लोग गिरफ्तार किए गए हैं जिनमें एक आरोपित हरियाणा के पंचकूला का जबकि 18 हिमाचल के हैं। 

डिस्प्ले फ्रेमिंग 350 ईटीए साढ़े सात बजे। (हंसराज सैनी : 98160 99047) 2. कूच बिहार ट्राफी कर्नाटक से भिड़ेगा हिमाचल  राहुल द्रविड़ के बेटे समित पर रहेंगी नजरें बिलासपुर बिलासपुर के लुहणू मैदान में आज अंडर 19 कूच बिहार ट्राफी में हिमाचल प्रदेश का मुकाबला कर्नाटक के साथ होगा।

कर्नाटक की टीम से भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ भी खेलेंगे। ऐसे में उनके प्रदर्शन पर रहेंगी सबकी निगाहें। पिछले मैच में हिमाचल को उत्तर प्रदेश की टीम से हार का सामना करना पड़ा था। डिस्प्ले फ्रेमिंग 300 ईटीए सात बजे।