Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dharmshala News: भारत-न्यूजीलैंड मैच से पर्यटन पकड़ेगा रफ्तार, 22 अक्टूबर को होगा क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच

धर्मशाला में भारत-न्यूजीलैंड के बीच 22 अक्टूबर को विश्व कप मैच आयोजित होने वाला है। इससे पर्यटन रफ्तार पकड़ेगा। भारत-न्यूजीलैंड के मैच को लेकर करीब होटलों में 50 फीसदी कमरों की बुकिंग पहले ही क्रिकेट प्रेमी करवा चुके हैं। हालांकि धर्मशाला के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में प्रस्तावित पांच मैचों में से एक मैच हो चुका है जबकि मंगलवार 10 अक्टूबर को दूसरा मैच इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच होगा।

By rajinder dograEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Mon, 09 Oct 2023 09:17 PM (IST)
Hero Image
भारत-न्यूजीलैंड मैच से पर्यटन पकड़ेगा रफ्तार, 22 अक्टूबर को होगा क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच

संवाद सहयोगी, धर्मशाला। धर्मशाला शहर में भारत व न्यूजीलैंड (India-New Zealand World Cup Match) के बीच 22 अक्टूबर को आयोजित होने वाले विश्व कप मैच से पर्यटन कारोबार रफ्तार (Tourism Get Increase) पकड़ेगा। भारत और न्यूजीलैंड के मैच को लेकर करीब होटलों में 50 फीसदी कमरों की बुकिंग पहले ही क्रिकेट प्रेमी करवा चुके हैं। हालांकि धर्मशाला के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में प्रस्तावित पांच मैचों में से एक मैच हो चुका है जबकि मंगलवार, 10 अक्टूबर को दूसरा मैच इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच होगा।

मैच से पर्यटन कारोबार बढ़ेगा

इस मैच को लेकर भी क्रिकेट प्रेमियों में कम ही उत्साह है। हिमाचल पर्यटन विकास निगम यानी एचपीटीडीसी के धर्मशाला शहर के तीन होटलों धौलाधार, कुनाल व कश्मीर हाउस में 50 फीसद ऑक्युपेंसी है जबकि मैक्लोडगंज के दोनों होटल भागसू और क्लब हाउस खाली चल रहे हैं। निजी होटलों की बात करें तो इनमें भी बहुत कम बुकिंग है। हालांकि उम्मीद की जा रही थी कि इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच से पर्यटन कारोबार बढ़ेगा, लेकिन अभी तक पर्यटन उद्योग को रफ्तार नहीं मिली है। अब इसके पीछे वजह क्या इसको लेकर सभी अनजान हैं।

इंग्लैंड व बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच में कम ही बुकिंग है। लेकिन भारत-न्यूजीलैंड मैच को लेकर बुकिंग है। उम्मीद है कि मंगलवार सायं को जरूर पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी।

-ओंकार तारा, होटलियर

अभी विश्व कप के शुरूआती मैच चल रहे हैं। इसी वजह से शायद क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह नहीं है। यही वजह है कि कारोबार ने रफ्तार नहीं पकड़ी है।

-अशोक कुमार जरियाल, होटलियर

उम्मीद के मुताबिक पर्यटक अभी तक नहीं आए हैं। यही वजह है कि पर्यटन कारोबार छलांग नहीं लगा पाया है। अब भारत-न्यूजीलैंड मैच से ही कुछ आस है।

-संजीव गांधी, महासचिव होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन स्मार्ट सिटी धर्मशाला

इंग्लैंड व बांग्लादेश की टीमों के बीच होने वाले मैच को लेकर भी क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह बहुत कम है। यही वजह है कि मैक्लोडगंज में निगम के दोनों होटल खाली पड़े हैं। हालांकि शहर के होटलों में जरूर 50 फीसद ऑक्युपेंसी है।

-नवदीप सिंह थापा, उप महाप्रबंधक एचपीटीडीसी धर्मशाला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर