Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IN Vs NZ: मैच के चलते सुबह ही हुआ धर्मशाला पैक, सड़क पर एकाएक बढ़ गए वाहन; कई राज्यों से आ रहे क्रिकेट प्रेमी

लोगों में क्रिकेट का क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है। आज धर्मशाला में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 क्रिकेट मैच के कारण सड़के वाहनों से पैक हो चुकी है। आज होने वाले क्रिकेट मैच को लेकर पहले प्रशसंकों को टिकट नहीं मिल रहे थे और जो प्रशंसक टिकट लेकर पहुंच गए हैं उन्हें पैक होटलों में ठहरने के लिए जुगाड़ लगाना पड़ा।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 22 Oct 2023 12:00 PM (IST)
Hero Image
मैच पहले ही धर्मशाला शहर में जाम की स्थिति और देहरादून से पहुंचे क्रिकेट प्रेमी

नीरज व्यास, धर्मशाला। IN Vs NZ Cricket Match Dharamshala धर्मशाला में क्रिकेट का क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है। सड़के वाहनों से पैक हो चुकी है। पुलिस के तय ट्रैफिक प्लान के मुताबिक वाहनों को गुजारा जा रहा है।

भारत-न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच (India-New Zealand World Cup Cricket Match) का क्रेज इतना अधिक है कि पहले प्रशसंकों को टिकट नहीं मिल रहे थे और जो प्रशंसक टिकट लेकर पहुंच गए हैं उन्हें पैक होटलों में ठहरने के लिए जुगाड़ भिड़ाना पड़ा।

12 बजे मैदान में होगी एंट्री

रविवार को सुबह नौ बजे से प्रशंसकों ने मैदान का रुख कर दिया है। हालांकि 12 बजे मैदान मं एंट्री शुरू होनी है। भारत के ध्वज, व भारतीय क्रिकेटरों के नाम की जर्सियां व अन्य सामग्री बेची जा रही है। धर्मशाला में जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़, यूपी, उतराखंड सहित अन्य राज्यों के वाहन यहां पर दिख रहे हैं।

राजनेताओं का होगा मैच में आगमन

मैच को देखने के लिए भाजपा व कांग्रेस के दिग्गज नेता यहां पहुंच रहे हैं। जिससे माहौल और बेहतर हो गया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा धर्मशाला पहुंच रहे हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर धर्मशाला आ रहे हैं। भाजपा के अन्यनेता भी यहां पर पहुंच रहे हैं।

दिल्ली गुजरातके क्रिकेट प्रेमी

ये भी पढ़ें- IND vs NZ मैच के दौरान बारिश होने की संभावना, मौसम विभाग ने ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी की जताई आशंका

वहीं हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों सहित अन्य कांग्रेस के लोग भी मैच देखने पहुंच रहे हैं। जिससे कहीं न कहीं क्रिकेट के बहाने आपस में राजनैतिक चर्चा भी हो जाएगी।

बरसात की त्रासदी के बाद मैच से होटल व्यवसाय को बूस्ट

बरसात की त्रासदी के बाद वर्ल्ड कप के धर्मशाला में आयोजित हो रहे मैच होटल व्यवसायियों के लिए एक बूस्टर डोज की तरह साबित हुए हैं। यहां पर एकाएक होटल व्यवसाय चल निकला है। जिससे होटल व्यवसायी खुश हैं। न केवल होटल व्यवसायी बल्कि टैक्सी आपरेटर, स्थानीय जलपान वाले व ढाबा संचालकों के चेहरे भी खेले हैं।

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री शुरू

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री शुरू हो गई है। दर्शक लाइनों में लगकर अपने पैस चैक करवा रहे हैं तो कुछ अभी तक रास्ते में है और कुछ दर्शक अभी तक अपने वाहनों में हैं।

दाड़ी में लग रहा यातायात जाम

दाड़ी से लेकर धर्मशाला तक यातायात जाम की स्थित है। दर्शक अपने वाहनों दाड़ी के पास यातायात जाम में फंस रहे हैं। यहां पर स्टेडियम की वाया आइटीआइ किसी भी वाहन न भेजकर सीधे धर्मशाला की तरफ भेजा जा रहा है ताकि यातायात जाम न लगे। लेकिन वाहनों की अत्याधिक संख्या यहां पर जाम का कारण बन जा रही है। इसी तरह से कचहरी चौक में भी कुछ-कुछ देर के बाद जाम की स्थिति बन जा रही है।

ये भी पढ़ें- 'क्रिकेट से हिमाचल को अंतरराष्‍ट्रीय पहचान', IND vs NZ मैच पर बोले डॉ. राजीव बिंदल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें