Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dharamshala: 'श्वेत पत्र से खुला कांग्रेस का काला चिट्ठा, पार्टी के लिए परिवारवाद अहम'; विपक्ष पर जमकर बरसे अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि श्वेत पत्र ने कांग्रेस को बेनकाब कर दिया है। परिवार कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण था। कांग्रेस की नीतियों ने देश को बहुत नुकसान पहुंचाया है। बता दें अनुराग ठाकुर धर्मशाला के दौरे पर हैं। केंद्र ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकारों के तहत आर्थिक शासन के 10 साल के रिकॉर्ड्स की पोल खोली दी है।

By Agency Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 11 Feb 2024 11:54 AM (IST)
Hero Image
अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर बोला हमला (फाइल फोटो)

एएनआई, धर्मशाला। संसद में बजट सत्र में केंद्रीय सरकार श्वेत पत्र प्रस्‍तुत कर अपनी नीतियों के बारे में अवगत कराया। इसके आधार पर केंद्र ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकारों के तहत आर्थिक शासन के 10 साल के रिकॉर्ड्स की पोल खोली है। इसमें मोदी सरकार के पिछले 10 साल की उपलब्धियां भी गिनवाई गई।

अुनराग ने कांग्रेस पर बोला हल्ला

अब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि हमने कांग्रेस को बेनकाब कर दिया है। परिवार कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण था। कांग्रेस की नीतियों ने देश को बहुत नुकसान पहुंचाया है। बता दें अनुराग ठाकुर धर्मशाला के दौरे पर हैं। यहां उन्‍होंने विपक्ष पर सवाल उठाए। ठाकुर ने कहा कि सवाल उठता है कि कांग्रेस देश को कैसे लूटती रही? देश को पीछे कैसे धकेलती रही। हम देश हित में पिछले 10 साल तक चुप रहे।

वित्तमंत्री सीतारमण ने भी कांग्रेस पर लगाया आरोप

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने उस सकारात्मक आर्थिक माहौल का लाभ नहीं उठाया जो उसे वाजपेयी सरकार से विरासत में मिला था। साथ ही गलत लक्ष्य, लापरवाह राजकोषीय नीति, गलत लक्ष्य वाली सब्सिडी और राजनीतिक लाभ के लिए फिजूलखर्ची थी।

यह भी पढ़ें:  Losar Festival: मैक्‍लोडगंज में लोसर उत्सव का आगाज, धर्मगुरु दलाई लामा बोले- 'चीनियों में भी बढ़ी बौद्ध धर्म के प्रति रुचि'

राज्यसभा में भारतीय अर्थव्यवस्था पर श्वेत पत्र पर बहस के जवाब में उन्होंने कहा, "गुड़ को गोबर करना कांग्रेस की महारत है।" यह पेपर यूपीए सरकार के 10 वर्षों की तुलना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा नीत सरकार के 10 वर्षों से करने का प्रयास करता है।

मोदी के तीसरे कार्यकाल में ऊपर जाएगी अर्थव्‍यवस्‍था- सीतारमण

वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार ने निवेशकों की भावना के संदर्भ में अर्थव्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव से बचने के लिए पहले श्वेत पत्र नहीं दिखाया। इसका कारण है कि पूरी दुनिया हमारी अर्थव्यवस्था के लिए 'फ्रैजाइल फाइव' शब्द का उपयोग कर रही थी।

यह भी पढ़ें: Dharamshala: लोकसभा चुनावों को लेकर JP Nadda ने ली बैठक, संगठन को किया चुस्त; बोले- 'प्रभावशाली लोगों को जोड़ेगी भाजपा'

वहीं अब जब हम श्वेत पत्र ला रहे हैं तो ऐसा इसलिए है क्योंकि हम अर्थव्यवस्था को एक निश्चित स्तर पर ले आए हैं और वह स्तर हमें विश्वास दिलाता है कि अब हम अगले कुछ वर्षों में यह कहने में सक्षम हैं। साथ ही यही कारण है कि प्रधान मंत्री कहते रहते हैं कि मेरे तीसरे कार्यकाल में निश्चित तौर पर अर्थव्यवस्था तीसरे पायदान पर पहुंच जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें