Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिमाचल विधानसभा सत्र में हंगामा, दूध की बाल्टियां लेकर BJP नेताओं ने किया प्रदर्शन; याद दिलाई सरकार की गारंटियां

Himachal Assembly Winter Session Live हिमाचल विधानसभा शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है। भाजपा नेताओं ने विधानसभा के बाहर सुक्खू सरकार की गारंटियों को न पूरा होने पर विरोध-प्रदर्शन किया। दूध खरीद गारंटी को लेकर विधानसभा परिसर में जमकर प्रदर्शन किया। विधायकों ने दूध बेचने वाले किसान की तरह सिर में लाल रंग का परना बांधकर और हाथ में दूध का मटका व डब्बा लेकर प्रदर्शन किया।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 21 Dec 2023 12:43 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल विधानसभा सत्र में तीसरे दिन भी हंगामा

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। Himachal Assembly Winter Session Live: हिमाचल विधानसभा शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है। तीसरे दिन भी सत्र की शुरुआत भाजपा नेताओं के प्रदर्शन के साथ शुरू हुई। भाजपा नेताओं ने विधानसभा के बाहर सुक्खू सरकार की गारंटियों को न पूरा होने पर विरोध-प्रदर्शन किया।

बीजेपी नेताओं व विधायकों ने सिर पर पगड़ी बांधी और हाथ में दूध की बाल्टियां लेकर विधानसभा सत्र के बाहर प्रदर्शन किया। उन्होंने सुक्खू सरकार से 100 रुपए प्रति लीटर दूध खरीद की मांग की है।

दूध का डब्बा लेकर किया विरोध

BJP विधायकों ने प्रदेश सरकार की दूध खरीद गारंटी को लेकर विधानसभा परिसर में जमकर प्रदर्शन किया। विपक्ष के विधायकों ने दूध बेचने वाले किसान की तरह सिर में लाल रंग का परना बांधकर और हाथ में दूध का मटका व डब्बा लेकर प्रदर्शन किया। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी झूठी गारंटियों को देकर सत्ता में आई है।

'एक साल में किसानों को ठगा है'

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पहली कैबिनेट बैठक में गारंटीयों को देने का वादा किया था। लेकिन हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार यह गारंटी पूरी करने में विफल रही है। किसानों को गाय व भैंस का दूध 80 व ₹100 खरीदने की गारंटी देने वाली सरकार ने एक सरकार एक साल में किसानों को ठगा है। किसानों के साथ छल किया है। सरकार अपनी गारंटीयों को लेकर सदन के बाहर व सदन के भीतर बार-बार झूठ बोल रही है।

यह भी पढ़ें- LIVE: Himachal Assembly Winter Session शुरू, आपदा प्रभावित प्रभावित 83 लोगों ने मांगी जमीन; 72 आवेदन लंबित

'सरकार की गारंटियों के लिए बार-बार जगाना पड़ रहा'

बीजेपी विधायक ने कहा कि इसलिए विपक्ष को सरकार को उसकी दी गई गारंटियों के लिए बार बार जगाना पड़ रहा है। ना तो किसानों का ₹2 किलो गोबर खरीदा गया है और ना ही किसानों के गाय को भैंस का दूध खरीदा जा रहा है।

ऐसे में किसान आर्थिक रूप से परेशानी झेल रहे हैं। सरकार ने एक साल से किसानों को ठगा है। भाजपा, कांग्रेस की गारंटियों को लेकर सदन के बाहर व सदन के भीतर अपनी आवाज उठति रहेगी।

यह भी पढ़ें- Himachal Winter Session: सदन में स्टोन क्रशर बंद होने के मामले पर हंगामा, विपक्ष ने आज फिर किया वॉकआउट