Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: अपने अब तक के इतिहास को सहेजेगा धर्मशाला स्टेडियम, बनेगा क्रिकेट संग्रहालय और लाइब्रेरी

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) की 18वीं वार्षिक आम सभा रविवार को कंडी में एचपीसीए अध्यक्ष आरपी सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में आइपीएल चेयरमैन अरुण धूमल उपस्थित रहे। इसके अलावा केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर आभासी तौर पर बैठक में उपस्थित हुए। उन्होंने एचपीसीए को वनडे विश्वकप के पांच मैचों के सफल आयोजन के लिए बधाई भी दी।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Mon, 27 Nov 2023 05:15 AM (IST)
Hero Image
अपने अब तक के इतिहास को सहेजेगा धर्मशाला स्टेडियम। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला परिसर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट संग्रहालय बनाया जाएगा। इस संग्रहालय में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट की शुरुआत से लेकर धर्मशाला स्टेडियम में अब तक हुए विभिन्न फार्मेट के मैचों की यादों के साथ-साथ क्रिकेट का सामान भी रखा जाएगा। इस संग्रहालय में क्रिकेट लाइब्रेरी भी होगी, जबकि क्रिकेट से संबंधित जरूरी दस्तावेज व टिप्स की डिजिटल सामग्री भी होगी।

विश्वकप के मैचों के सफल आयोजन के लिए दी बधाई

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) की 18वीं वार्षिक आम सभा रविवार को कंडी में एचपीसीए अध्यक्ष आरपी सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में आइपीएल चेयरमैन अरुण धूमल उपस्थित रहे। इसके अलावा केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर आभासी तौर पर बैठक में उपस्थित हुए। उन्होंने एचपीसीए को वनडे विश्वकप के पांच मैचों के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। साथ ही मार्च 2024 में होने वाले टेस्ट मैच के लिए शुभकामना दी।

बढ़ रही है धर्मशाला का ख्याति 

विश्वकप मैचों में विश्वभर में धर्मशाला का नाम ऊंचा हुआ है। इसका प्रचार-प्रसार भी इसी तरह से जारी रहना चाहिए, ताकि धर्मशाला का ख्याति बढ़ती रहे। यहां बता दें कि स्टेडियम में क्रिकेट संग्रहालय बनाने का सुझाव अनुराग ठाकुर ने दिया था। धर्मशाला में विश्वकप के मैच खत्म होने के अगले दिन अनुराग ठाकुर धर्मशाला पहुंचे थे।

क्रिकेट संग्रहालय और लाइब्रेरी बनेगी

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एचपीसीए को सुझाव दिया था कि यहां पर क्रिकेट संग्रहालय व लाइब्रेरी बननी चाहिए। अनुराग ठाकुर के सुझाव को एचपीसीए ने पहली ही बैठक में स्वीकृति दे दी है। इसके अलावा बैठक में हिमाचल के पूर्व खिलाड़ी सिद्धार्थ शर्मा के लिए शोक व्यक्त किया और उनके स्वजन को 10 लाख रुपये देगी। एचपीसीए सचिव अवनीश परमार ने बताया हा कि इन फैसलों के अलावा बैठक में तय किया गया कि स्टेडियम में क्रिकेटर क्लब बनाया जाएगा। इसके अलावा फूड कोर्ट भी बनाए जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः Uttarkashi Tunnel Rescue: बीएसएनएल ने सुरंग में दी दूरसंचार की व्यवस्था, कोल इंडिया की टीम भी हुई रेस्‍क्‍यू में शाम‍िल