Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Winter Session: सत्तापक्ष और विपक्ष बनाएंगे रणनीति, कल से शुरू होने जा रहा विधानसभा का शीतकालीन सत्र; जानिए पूरा प्‍लान

Himachal Winter Session 2023 हिमाचल प्रदेश में शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है। सत्र के लिए सत्तापक्ष और विपक्ष सोमवार को रणनीति बनाएंगे। मंगलवार से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र के दौरान सत्तापक्ष और विपक्ष एक-दूसरे को घेरने का प्रयास करेंगे। सत्ता पक्ष एक साल की उपलब्धियों और विपक्ष कांग्रेस सरकार की गारंटियों पर अपने मुद्दों को धार देगा।

By dinesh katochEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 18 Dec 2023 09:13 AM (IST)
Hero Image
कल से शुरू होने जा रहा विधानसभा का शीतकालीन सत्र

नीरज व्यास, धर्मशाला। धर्मशाला के तपोवन स्थित विधानसभा परिसर में 19 से 23 दिसंबर तक हो रहे शीतकालीन सत्र के लिए सत्तापक्ष और विपक्ष सोमवार को रणनीति बनाएंगे। मंगलवार से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र के दौरान सत्तापक्ष और विपक्ष एक-दूसरे को घेरने का प्रयास करेंगे।

सत्ता पक्ष एक साल की उपलब्धियों और विपक्ष कांग्रेस सरकार की गारंटियों पर अपने मुद्दों को धार देगा। कई संगठनों ने भी विधानसभा का घेराव व प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। इन दिनों केंद्रीय विश्वविद्यालय (सीयू) धर्मशाला के निर्माण का मुद्दा भी काफी गरमाया है, ऐसे में विपक्ष इस मुद्दे को भुनाने की कोशिश भी कर सकता है।

मिनी सचिवालय में होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक

कांग्रेस विधायक दल की बैठक सोमवार को मिनी सचिवालय धर्मशाला में होगी। इसमें सत्ता पक्ष सरकार की उपलब्धियों व आंकड़ों के साथ बात रखने की रणनीति बनाएगा। सरकार की भविष्य की योजनाओं को भी यहां बल दिया जाएगा। इधर, भाजपा विधायकों की बैठक सोमवार देर शाम धर्मशाला के शीला के एक निजी होटल में होगी।

यह भी पढ़ें: Dharamshala News: खालिस्‍तानी नारे लिखने के मामले में नया खुलासा, दुबई से भेजे गए थे आरोपितों के खाते में 25 हजार रुपये

1200 पुलिस जवान संभालेंगे सुरक्षा व्यवस्था

विधानसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर पुलिस ने ट्रैफिक प्लान तैयार कर लिया है। यहां पर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए 1200 पुलिस जवान तैनात रहेंगे।

यह भी पढ़ें: Himachal सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा, धर्मशाला में आयोजित हुआ कार्यक्रम; CM सुक्खू ने गिनाई उपलब्धियां

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सर्किट हाउस धर्मशाला में रुकेंगे। सत्ता पक्ष के विधायक ग्रेट अंपायर होटल में ठहरेंगे। विपक्ष के विधायकों का रात्रि ठहराव होटल डीपोलो शीला में किया गया है। -डॉ. निपुण जिंदल, उपायुक्त कांगड़ा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर