Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dharamshala: World Cup के कारण अग्निशमन कर्मियों की छुट्टियां रद्द, स्टेडियम-होटलों के बाहर तैनात रहेंगे वाहन

धर्मशाला (Dharamshala) में होने वाले क्रिकेट वर्ल्डकप (Cricket Worldcup) मैच के दौरान सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अग्निशमन विभाग ने अपने कर्मचारियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया है। इसके साथ ही विभाग ने स्टेडियम सहित होटलों के बाहर अग्निशमक वाहन तैनात करने की बात कही है। इसके साथ ही शहर के 24 फायर हाइडेंटों के मरम्मत कार्य को किया जा रहा है।

By rajinder dograEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Mon, 02 Oct 2023 02:22 PM (IST)
Hero Image
World Cup के कारण अग्निशमन कर्मियों की छुट्टियां रद्द

राजेंद्र डोगरा, धर्मशाला: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में प्रस्तावित एक दिवसीय क्रिकेट विश्व कप के प्रस्तावित पांच मैचों के सफल आयोजन तक विभाग ने अग्निशमन कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। साथ ही पालमपुर से आठ कर्मियों का अतिरिक्त स्टाफ धर्मशाला बुलाने के साथ-साथ एक अग्निशमन वाहन भी धर्मशाला लाया गया है, जिससे यदि कोई बड़ा अग्निकांड होता है तो उसे तुरंत काबू किया जा सके।

तीन अक्टूबर से एचपीसीए स्टेडियम के अलावा रेडिसन ब्लू और ताज होटल में एक-एक अग्निशमन वाहन उपलब्ध कराने के साथ विभाग यहां स्टाफ भी तैनात कर देगा। वहीं, शहर के 24 फायर हाइडेंटों के मरम्मत कार्य को भी सोमवार देर शाम तक पूरा कर लिया जाएगा, जिससे किसी प्रकार की समस्या न आए।

एचपीसीए, रेडिसन व ताज होटल के फायर हाइड्रेंटों का किया निरीक्षण

अग्निशमन विभाग के अग्निशमन अधिकारी ने अपनी टीम के साथ एचपीसीए स्टेडियम परिसर, होटल रेडिसन ब्लू व ताज के फायर हाइड्रेंटों का निरीक्षण कर लिया है। सभी हाइडेंटस सही पाए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Shimla News: आईजीएमसी में 34 सुरक्षा गार्ड को बिना बताए निकाला, गुस्साए कर्मचारियों ने किया धरना-प्रदर्शन

सभी स्थानों पर उपलब्ध रहेंगे 4500 लीटर वाले अग्निशमन वाहन

एचपीसीए स्टेडियम परिसर के साथ-साथ होटल रेडिसन ब्लू व ताज में 4500 लीटर वाले अग्निशमन वाहन उपलब्ध रहेंगे। इसके अलावा एक वाहन इतनी ही पानी की क्षमता वाला मुख्य अग्निशमन केंद्र में तैनात रहेगा। इसके लिए एक वाहन पालमपुर से धर्मशाला लाया गया है। धर्मशाला में तीन वाहन पहले ही इतनी क्षमता के हैं।

धर्मशाला में 24 लोगों का स्टाफ, पालमपुर से आई आठ लोगों की टीम

धर्मशाला अग्निशमन अधिकारी के अलावा प्रशामक, फायर मैन, होमगार्ड और चालकों का कुल 24 लोगों का स्टाफ है जबकि आठ लोगों का स्टाफ पालमपुर से बुलाया गया है।

छह से कम नहीं होगी कर्मियों की संख्या

एचपीसीए स्टेडियम के अलावा रेडिसन ब्लू व ताज होटल परिसर में उपलब्ध करवाए जाने वाले अग्निशमन वाहन के साथ-साथ छह कर्मियों से कम संख्या नहीं होगी। जिसमें प्रशामक, फायरमैन, चालक और होमगार्ड के जवान तैनात होंगे।

धर्मशाला के मुख्य अग्निशमन केंद्र के अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र भाटिया ने कहा कि विभाग ने सभी तैयारियां कर ली हैं। शहर के सभी हाइडेंटस की मरम्मत देर सायं पूरी कर ली जाएगी। कर्मियों की छुट्टियों को रद कर दिया गया है। एचपीसीए स्टेडियम, रेडिसन ब्लू और ताज होटल परिसर में छह से अधिक कर्मियों का स्टाफ अग्निशमन वाहन के साथ तैनात रहेगा। तीन अक्टूबर से तीनों स्थानों में गाड़ियां तैनात कर दी जाएंगी।

ये भी पढ़ें: Manali News: मनाली-लेह मार्ग पर हिमपात को लेकर प्रशासन सतर्क, वाहनों की आवाजाही बंद, यात्रियों से की ये अपील

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर