Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC World Cup 2023: आज धर्मशाला पहुंचेगी बांग्लादेश की टीम, BCCI ने जारी किया प्रैक्टिस मैचों का शेड्यूल

सात व आठ अक्टूबर को दोपहर दो से पांच बजे इंग्लैंड की टीम अभ्यास करेगी। बांग्लादेश की टीम आठ अक्टूबर को सायं छह से रात बजे तक पसीना बहाएगी। इंग्लैंड की टीम नौ अक्टूबर को सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक व बांग्लादेश की टीम दोपहर दो से सायं पांच बजे तक अभ्यास करेगी। 10 अक्टूबर को सुबह 1030 बजे से इंग्लैंड व बंगलादेश के बीच मैच खेला जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Tue, 03 Oct 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
आज धर्मशाला पहुंचेगी बांग्लादेश टीम

जागरण संवाददाता, धर्मशाला: विश्वकप मैचों के लिए बांग्लादेश की टीम मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे गगल स्थित कांगड़ा हवाई अड्डा पहुंचेगी। बुधवार को अफगानिस्तान की टीम भी दोपहर करीब तीन बजे कांगड़ा हवाई अड्डा पहुंचेगी। सात अक्टूबर को दोनों टीमों के बीच मुकाबला होगा।

22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ होने वाले मैच के लिए भारतीय टीम 20 अक्टूबर को धर्मशाला पहुंचेगी। सभी टीमों को धर्मशाला व आसपास के अलग-अलग होटलों में ठहराने की व्यवस्था की गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने टीमों का अभ्यास शेड्यूल जारी कर दिया है।

बांग्लादेश-अफगानिस्तान टीम का अभ्यास शेड्यूल

बांग्लादेश की टीम चार व पांच अक्टूबर को दोपहर दो से सायं पांच बजे तक अभ्यास करेगी। पांच अक्टूबर को सायं छह से रात नौ बजे तक अफगानिस्तान की टीम अभ्यास करेगी। छह अक्टूबर को सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक बांग्लादेश की टीम व दोपहर दो से सायं पांच बजे तक अफगानिस्तान की टीम अभ्यास करेगी। सात अक्टूबर को सुबह 10:30 बजे से बांग्लादेश व अफगानिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा।

यह भी पढ़ेंः World Cup से पहले अफगानिस्तान ने चली चाल, पूर्व भारतीय खिलाड़ी को किया टीम में शामिल; सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

इंग्लैंड की टीम सात, आठ व नौ को करेगी अभ्यास

सात व आठ अक्टूबर को दोपहर दो से सायं पांच बजे इंग्लैंड की टीम अभ्यास करेगी। बांग्लादेश की टीम आठ अक्टूबर को सायं छह से रात बजे तक पसीना बहाएगी। इंग्लैंड की टीम नौ अक्टूबर को सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक व बांग्लादेश की टीम दोपहर दो से सायं पांच बजे तक अभ्यास करेगी। 10 अक्टूबर को सुबह 10:30 बजे से इंग्लैंड व बंगलादेश के बीच मैच खेला जाएगा।

नीदरलैंड-दक्षिण अफ्रीका टीम का अभ्यास शेड्यूल

नीदरलैंड की टीम 12 अक्टूबर को सायं छह से रात नौ बजे, 13 अक्टूबर को दोपहर दो से सायं पांच बजे, 14 को सायं छह से रात नौ बजे, 15 को दोपहर दो से सायं पांच बजे, 16 को सायं छह से रात नौ बजे तक अभ्यास करेगी। दक्षिण अफ्रीका की टीम 14 अक्टूबर को दोपहर दो से सायं पांच बजे, 15 को सायं छह से रात नौ बजे व 16 को दोपहर दो से सायं पांच बजे तक अभ्यास करेगी। दक्षिण अफ्रीका व नीदरलैंड के बीच 17 अक्टूबर को दोपहर दो बजे से मैच खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड की टीम 20, भारत की 21 को करेगी अभ्यास

न्यूजीलैंड की टीम 20 अक्टूबर को सायं छह से रात नौ बजे व 21 को दोपहर दो से सायं पांच बजे तक, जबकि भारत की टीम 21 अक्टूबर को सायं छह से रात नौ बजे तक अभ्यास करेगी। करेगी। भारत व न्यूजीलैंड के बीच मैच 22 अक्टूबर को दोपहर दो बजे से खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड व आस्ट्रेलिया की टीम का अभ्यास शेड्यूल

न्यूजीलैंड की टीम 24-26-27 अक्टूबर को दोपहर दो से सायं पांच बजे तक व आस्ट्रेलिया की टीम 27 अक्टूबर को सुबह 10 से दोपहरर एक बजे तक अभ्यास करेगी।

28 अक्टूबर को सुबह 10.30 बजे से आस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला जाएगा। नहीं लगा काउंटर, अब चार से बिकेंगी टिकटें हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) पहली अक्टूबर से स्टेडियम के बाहर टिकट काउंटर लगाने का दावा कर रही थी, लेकिन नहीं लगा।

अब चार अक्टूबर से पहले मैच की टिकटों के लिए काउंटर लगेगा। भारत-न्यूजीलैंड मैच के लिए 18 अक्टूबर से काउंटर पर टिकटें बिकेंगी। आज धर्मशाला पहुंचेगा पुलिस बल मैचों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रदेश की विभिन्न बटालियनों से एक हजार से अधिक पुलिस जवान मंगलवार को धर्मशाला पहुंचेंगे। रविवार को पासिंग आउट वाले जवानों की संख्या इस बार अधिक होगी। मंगलवार सायं जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी।