Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC World Cup 2023: धर्मशाला स्टेडियम आज रचेगा इतिहास, बांग्लादेश-अफगानिस्तान मैच के साथ जुड़ेगी उपलब्धि

बांग्लादेश के पास तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान व तस्कीन अहमद बल्लेबाज मुशाफिकुर रहीम और विकेटकीपर लिट्टन दास के अलावा महमुदुल्लाह जैसे हरफनमौला खिलाड़ी हैं। वहीं शाकिब अल हसन व मेहदी हसन धर्मशाला की पिच पर अफगानिस्तान की बल्लेबाजी की कठिन परीक्षा लेंगे। अफगानिस्तान का विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में अब तक प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा है पर समय के साथ इस टीम ने काफी सुधार किया है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sat, 07 Oct 2023 05:37 AM (IST)
Hero Image
धर्मशाला स्टेडियम आज रचेगा इतिहास (file photo)

जागरण संवाददाता, धर्मशाला: धौलाधार पर्वतमाला की गोद में बेहद खूबसूरत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला एक और उपलब्धि हासिल करने वाला है। इस स्टेडियम को मिले एकदिवसीय विश्व कप-2023 के पांच मैचों का पहला मुकाबला अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच शनिवार को खेला जाएगा। यहां दोनों ही टीमें विश्व कप की शुरुआत बड़ी जीत से करना चाहेंगी।

बेशक पलड़ा बांग्लादेश का मजबूत दिख रहा है पर अफगानिस्तान की टीम के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए उसे कमजोर नहीं आंका जा सकता। यहां हुए अब तक पांच एकदिवसीय मैचों को देखें तो इस बार भी बड़े स्कोर का मुकाबला होने की उम्मीद है। यहां पांच अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेले गए हैं, जिनमें तीन में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम विजेता रही है जबकि दो में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम।

ऐसे में टास भी अहम भूमिका निभाएगा। बांग्लादेश के पास तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान व तस्कीन अहमद, बल्लेबाज मुशाफिकुर रहीम और विकेटकीपर लिट्टन दास के अलावा महमुदुल्लाह जैसे हरफनमौला खिलाड़ी हैं। वहीं शाकिब अल हसन व मेहदी हसन धर्मशाला की पिच पर अफगानिस्तान की बल्लेबाजी की कठिन परीक्षा लेंगे।

यह भी पढ़ेंः Asian Games 2023: एशियाई खेलों में पहली बार पदक 100 के पार, आज भी मेडल मिलना तय

अफगानिस्तान का विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में अब तक प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा है, पर समय के साथ इस टीम ने काफी सुधार किया है। अफगानिस्तान की ताकत भी बांग्लादेश की तरह स्पिन गेंदबाजी ही है। मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान और नूर अहमद स्तरीय स्पिन गेंदबाज हैं जो टीम की नैया पार लगाने में सक्षम हैं।

राशिद खान भारत में काफी सफल रहे हैं। उन्होंने न केवल गेंद से बल्कि बल्ले से भी कई बार दमदार प्रदर्शन किया है। भारत में वह 13 वनडे मुकाबलों में 23 विकेट ले चुके हैं। एक और स्पिनर मोहम्मद नबी भी गेंद से शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर