Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ क्रिकेट मैच से पर्यटन कारोबारियों को अच्छे बिजनेस की उम्मीद, धर्मशाला के होटलों में हुई एडवांस बुकिंग

ICC World Cup 2023 होटलियर रशपाल पठानिया का कहना है कि भारत-न्यूजीलैंड मैच व त्योहारी सीजन में अच्छा कारोबार होने की उम्मीद है। अब तक हुए विश्व कप के मैच पर्यटन कारोबार के लिहाज से उम्मीद के मुताबिक नहीं रहे हैं।

By rajinder dograEdited By: Mohammad SameerUpdated: Tue, 17 Oct 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
अगला सप्ताहांत पर्यटन कारोबारियों के लिए लाएगा राहत (file photo)

संवाद सहयोगी, धर्मशाला। अगला सप्ताहांत पर्यटन कारोबारियों के लिए राहत लेकर आएगा। 20 अक्टूबर से सप्ताहांत शुरू होगा और 22 को भारत व न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच के लिए अधिक क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह है। यही कारण है कि 21 व 22 अक्टूबर के लिए होटलों में एडवांस बुकिंग हो चुकी है।

अभी भी कई क्रिकेटप्रेमी होटलों में संपर्क कर रहे हैं ताकि उन्हें यहां आकर रहने की दिक्कत न हो। मैच के बाद दशहरा उत्सव है। ऐसे में पर्यटक यह भी तय करने में जुट गए हैं कि एक साथ चार दिन का भ्रमण कार्यक्रम बनाया जाए।

क्या बोले कारोबारी?

कारोबारी सुनीश माटा कहते हैं- 

अब तक हुए मैचों में क्रिकेट प्रेमियों ने उत्साह नहीं दिखाया है और दक्षिण अफ्रीका व नीदरलैंड्स के बीच 17 अक्टूबर को होने वाले मैच के लिए भी उत्साह कम है।  अब तक हुए दो मैच में कारोबार को संजीवनी नहीं मिली है। दक्षिण अफ्रीका व नीदरलैंड्स मैच में भी अधिक संभावना नहीं है।  भारत-न्यूजीलैंड मैच से उम्मीद है। 

यह भी पढ़ेंः Nithari Kand: पुलिस जिंदा समझकर बच्चों को खोजती रही, वहां मासूमों की हत्या होती रही; ऐसे मिला था सबसे पहला कंकाल

कारोबारी अनूप गुप्ता कहते हैं-

पांच विश्व कप मैच मिलने पर उम्मीद थी कि अच्छा कारोबार होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब दशहरा उत्सव से ही उम्मीद है कि अच्छा कारोबार होगा। 

होटलियर अशोक पठानिया कहते हैं- 

भारत-न्यूजीलैंड मैच के लिए दो दिन की बुकिंग है और पर्यटक संपर्क भी कर रहे हैं। उम्मीद है कि 20 अक्टूबर तक अच्छी बुकिंग हो जाएगी। 

होटलियर रशपाल पठानिया का कहना है कि-

भारत-न्यूजीलैंड मैच व त्योहारी सीजन में अच्छा कारोबार होने की उम्मीद है। अब तक हुए विश्व कप के मैच पर्यटन कारोबार के लिहाज से उम्मीद के मुताबिक नहीं रहे हैं।