Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind Vs Eng: धर्मशाला पहुंची भारत-इंग्लैंड की टीम, खिलाड़ियों की सुरक्षा में तैनात 600 पुलिस जवान; 7 मार्च को होगा मुकाबला

Ind Vs Eng हिमाचल के धर्मशाला में भारत-इंग्लैंड के बीच मुकाबला होगा। दोनों टीम धर्मशाला पहुंच गई हैं। खिलाड़ियों में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा नहीं पहुंचे हैं। भारत व इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने रविवार को होटल रेडिसन में ही अपना समय व्यतीत किया। बारिश के कारण मैदान को भी कवर किया गया है। यहां पर मौसम भी बारिश का है और आकाश में भी काले घने बादल हैं।

By dinesh katoch Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 03 Mar 2024 06:08 PM (IST)
Hero Image
खिलाड़ियों की सुरक्षा में तैनात 600 पुलिस जवान

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। Ind Vs Eng: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में सात से 11 मार्च तक होने वाले टेस्ट मैच के लिए भारत व इंग्लैंड की टीमें रविवार को सुबह विशेष विमान से गगल हवाई अड्डा में पहुंच गई है। खिलाड़ियों में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा नहीं पहुंचे हैं।

भारत व इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने रविवार को होटल रेडिसन में ही अपना समय व्यतीत किया। दोनों ही टीमों का सोमवार को मैदान में पहुंच कर अभ्यास करने का प्रस्तावित शेड्यूल था, लेकिन धर्मशाला में दो दिन से रुक-रुक कर हो रही तेज बारिश के कारण कल के अभ्यास को टाला गया है।

सोमवार से करेंगी अभ्‍यास

बारिश के कारण मैदान को भी कवर किया गया है। यहां पर मौसम भी बारिश का है और आकाश में भी काले घने बादल हैं। ऐसे में भारत व इंग्लैंड टीमों का सोमवार को अभ्यास नहीं होगा। अब दोनों टीमें मंगलवार को अभ्यास करेंगी।

हालांकि इससे पहले एचपीसीए के संयुक्त सचिव विशाल शर्मा ने वक्तव्य में कहा था कि दोनों ही टीमें सोमवार को अभ्यास करेंगी सुबह के सत्र में साढ़े नौ से डेढ़ बजे तक भारत व डेढ़ से साढ़े चार बजे तक इंग्लैंड की टीम करेगी। लेकिन अब इस शेड्यूल को रद किया गया है।

600 पुलिस जवान खिलाड़ियों व महत्वपूर्ण व्यक्तियों की सुरक्षा में तैनात

भारत-इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट मैच को लेकर जिला पुलिस की ओर से करीब छह सौ पुलिस जवान खिलाड़ियों व महत्वपूर्ण व्यक्तियों की सुरक्षा व्यवस्था व यातायात व्यवस्था में तैनात किया जा रहा है। कौन-कौन से रूट मैच के दौरान बाधित रह सकते हैं और किन मार्गों को वन वे कर सकते हैं इस पर पुलिस अधीक्षक की ओर से सोमवार को तीन बजे जानकारी साझा की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Himachal Political Crisis: 'सत्ता में रहने का अधिकार खो चुकी कांग्रेस...', सुक्‍खू सरकार पर जयराम ठाकुर का तीखा वार

5 मार्च को अभ्यास करेंगी दोनों टीमें

भारत व इंग्लैंड की टीमें पांच मार्च मंगलवार को अभ्यास करेंगी। भारत व इंग्लैंड टीमों का सोमवार को प्रस्तावित अभ्यास को रद किया गया है। यह मंगलवार को होगा। दोनों टीमें सोमवार को आराम करेंगी। 7 मार्च को एक दूसरे के खिलाफ अपना पांचवां टेस्ट मैच खेलेंगी।

धर्मशाला स्टेडियम, होटल रेडिसन व खिलाड़ियों के साथ सुरक्षा जवान तैनात किए गए हैं। करीब पांच छह सौ पुलिस जवान मैच के दौरान तैनात रहेंगी। सुरक्षा व्यवस्था यातायात व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया है। इस पर सोमवार को जानकारी विस्तार में उपलब्ध करवाई जाएगी। -डॉ. शालिनी अग्निहोत्री पुलिस अधीक्षक, कांगड़ा

भारत-इंग्लैंड दोनों टीमें सोमवार को अभ्यास नहीं करेंगी। इस अभ्यास शेड्यूल को रद किया गया है। आगामी शेड्यूल जारी किया जाएगा। टीमें सात को अपना मैच एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी। -मोहित सूद, प्रेस सचिव एचपीसीए

चंडीगढ़ से विशेष विमान से गगल एयरपोर्ट सुबह 9:25 बजे पहुंची दोनों टीमें

पांचवा टैस्ट मैच खेलने के लिए रविवार सुबह दोनों टीमें चंडीगढ़ से विशेष विमान स्पाइस जेट द्वारा 9:25 पर गग्गल एयरपोर्ट पहुंची। जहां एचपीसीए के संयुक्त सचिव विशाल शर्मा व अन्य सदस्यों ने दोनों टीमों का स्वागत किया। यह दोनों टीमें सात मार्च को धर्मशाला स्टेडियम में अपना पांचवां टेस्ट मैच खेलेंगे। मैच को लेकर युवाओं में काफी उत्साह है। इन क्रिकेट सितारों को देखने के लिए सुबह गगल एयरपोर्ट पर उनके प्रशंसक पहुंच गए थे परंतु फोटोग्राफ लेने से वंचित रह गए।

यह भी पढ़ें: Himachal News: बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी! लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले सीएम सुक्खू ने खोला नौकरियों का पिटारा

दोनों टीमों के खिलाड़ी भारत टीम के कोच राहुल द्रविड़ के साथ शुभम गिल, सरफराज खान, यशश्वी जसवाल, मोहम्मद सिराज, बैन स्टोक्स , पॉल कॉलिंगवुड, ओली रॉबिंसन सहित गगल एयरपोर्ट पहुंचे। सबसे पहले भारतीय टीम के खिलाड़ियों को गगल एयरपोर्ट से धर्मशाला को भेजा गया उसके बाद इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ियों को गाड़ियों द्वारा धर्मशाला के लिए सड़क मार्ग द्वारा रवाना किया गया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर