Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind VS NZ: धर्मशाला में होगा खेल, पवेलियन में दिखेगा राजनीतिक पक्ष-विपक्ष का मेल

हिमाचल के हिल स्टेशन धर्मशाला में भारत और न्यूजीलैंड का रोमांचक मैच 22 अक्टूबर को होने वाला है जहां मैच पर खिलाड़ियों के बीच हार जीत का संघर्ष देखने को मिलेगा। वहीं पवेलियन में पक्ष विपक्ष का भी मेल देखने को मिलेगा। दरअसल कल धर्मशाला में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ कांग्रेस हिमाचल सीएम सुक्खू भी विधायकों साथ नजर आएंगे।

By Jagran NewsEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 21 Oct 2023 11:07 PM (IST)
Hero Image
धर्मशाला के मैदान में होगा खेल, पवेलियन में दिखेगा राजनीतिक पक्ष-विपक्ष का मेल

मुनीष गारिया, धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को भारत-न्यूजीलैंड के खिलाड़ी पांचवी विजय पाने के लिए उतरेंगे तो पवेलियन में सत्ता पक्ष और विपक्ष का मेल भी होगा।

हिमाचल सीएम सुक्खू, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, अनुराग ठाकुर रहेंगे मौजूद

भाजपा की ओर से भारतीय टीम का हौसला बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल सहित कई विधायक व पूर्व विधायक पहुंच रहे हैं। उधर, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों और विधायकों के साथ मैच देखने पहुंच रहे हैं। दोनों पार्टियों के दिग्गज एक साथ दर्शक दीर्घा से मैच देखेंगे, इसका रोमांच भी अलग ही होगा।

बड़े नेताओं की उपस्थिति से बढ़ेगी राजनीतिक हलचल

धर्मशाला स्टेडियम में 2005 से लेकर अब तक क्रिकेट के हर प्रारूप में मैच हो चुके हैं। भारतीय टीम भी यहां कई बार खेल चुकी है, लेकिन रविवार को न्यूजीलैंड के साथ होने वाला यह मैच अब अपने आप में खास होगा। इसका कारण यह है कि पक्ष व विपक्ष एक साथ मैच देखेगा, हालांकि इससे पहले भी दोनों दलों के नेता मैच देख चुके हैं। बड़े नेताओं की उपस्थिति से मैच के रोमांच के साथ यहां पर राजनीतिक हलचल भी बढ़ेगी।

बीते दिनों अमित शाह और कांग्रेस नेता आए नजर

गत दिनों अहमदाबाद स्टेडियम में हुए भारत-पाकिस्तान मैच में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य केंद्रीय नेता भारतीय टीम का मनोबल बढ़ाने पहुंचे थे। अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने गृह राज्य में हो रहे मैच के लिए भारतीय टीम का मनोबल बढ़ाने पहुंच रहे हैं। यह पहला अवसर होगा जब धर्मशाला में मैच के दौरान इतनी बड़ी संख्या में नेता आएंगे।

नीता अंबानी के आने की उम्मीद

मैच देखने के लिए उद्योगपति एवं आईपीएल की मुंबई इंडियंस टीम की मालिक नीता अंबानी के आने की उम्मीद है। एचपीसीए प्रशासन को अभी तक इसके बारे में यही सूचना मिली है कि अंबानी परिवार की ओर से एक व्यक्ति आएगा, लेकिन यह पता नहीं है कि कौन आ रहा है। अपुष्ट सूत्र नीता अंबानी के आने की उम्मीद जता रहे हैं।

एचपीसीए निदेशक संजय शर्मा ने कहा कि भारत-न्यूजीलैंड मैच देखने एवं भारतीय टीम का हौसला बढ़ाने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर समेत अन्य नेता आएंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उनके वरिष्ठ सहयोगी भी आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Bus Overturned: मंडी से पठानकोट जा रही बस भदरोआ में पलटी, आठ श्रद्धालु घायल; दर्शन कर लौट रहे थे घर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें