Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dharamshala News: खालिस्‍तानी नारे लिखने के मामले में नया खुलासा, दुबई से भेजे गए थे आरोपितों के खाते में 25 हजार रुपये

Dharamshala News दुकानों के शटर पर खालिस्‍तानी नारे लिखने के मामले में नया खुलासा हुआ है। एक आरोपित को 25 हजार रुपये एडवांस में दिए गए थे जबकि अभी बाकी पैसे देने थे। एक आरोपित के खाते में यह पैसा दुबई से ट्रांसफर हुआ था। अभी तीनों आरोपित ऊना पुलिस के पास रिमांड पर हैं। सोमवार को आरोपितों को ऊना न्यायालय में पेश किया जाएगा

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 17 Dec 2023 09:26 AM (IST)
Hero Image
खालिस्‍तानी नारे लिखने के मामले में नया खुलासा

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। कांगड़ा व ऊना जिला की सीमा पर चिंतपूर्णी मंदिर के पास बंद पड़ी दुकानों के शटर पर खालिस्तान समर्थित नारे लिखने वाले एक आरोपित को 25 हजार रुपये एडवांस में दिए गए थे, जबकि अभी बाकी पैसे देने थे।

एक आरोपित के खाते में यह पैसा दुबई से ट्रांसफर हुआ था। अभी तीनों आरोपित ऊना पुलिस के पास रिमांड पर हैं। सोमवार को आरोपितों को ऊना न्यायालय में पेश किया जाएगा, ऐसे में कांगड़ा पुलिस इन्हें अपनी कस्टडी में लेने की मांग करेगी।

केंद्रीय जांच एजेंसी के पास भी जा सकती है आगामी कार्रवाई

इस मामले के तार विदेश से जुड़े होने के चलते आगामी कार्रवाई केंद्रीय जांच एजेंसी के पास भी जा सकती है। कांगड़ा व ऊना पुलिस ने इस मामले में दो दिसंबर को 26 वर्षीय फूलचंद, 28 वर्षीय अरजिंदर सिंह और 25 वर्षीय सुरजा गांव हैरी फिल्लौर (पंजाब) को गिरफ्तार किया है। आरोपितों से पूछताछ में पता चला है कि अरजिंदर के खाते में 25 हजार रुपये दुबई से ट्रांसफर हुए थे।

यह भी पढ़ें: बाज नहीं आ रहे खालिस्तानी, अब हिमाचल के चिंतपूर्णी में लिखे विवादित नारे; आतंकी पन्नू ने वीडियो जारी कर CM सुक्खू से कही ये बात

स्कूटी पर ट्रिपलिंग कर पहुंचे थे चिंतपूर्णी

ये लोग 28 नवंबर को स्कूटी पर ट्रिपलिंग कर चिंतपूर्णी पहुंचे थे। तीन अक्टूबर को धर्मशाला में जल शक्ति विभाग कार्यालय की दीवार पर ऐसे ही नारे लिखने को लेकर कांगड़ा पुलिस ने अभी तक इन लोगों से स्पष्ट रूप से पूछताछ नहीं की है, लेकिन यह पता चला है कि ये लोग धर्मशाला नहीं आए थे। पुलिस को शक है कि उन्हें धर्मशाला में नारे लिखने वालों की जानकारी है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में लिखे थे खालिस्तान समर्थक नारे, HP पुलिस ने फिल्लौर से पकड़े तीन आरोपित; पन्नू ने ली जिम्मेदारी

अभी तक आरोपित ऊना पुलिस की कस्टडी में हैं। सोमवार को उन्हें दोबारा न्यायालय में पेश किया जाएगा। अगर कांगड़ा पुलिस को इनकी कस्टडी मिल जाती है तो धर्मशाला में हुई घटना के बारे में आरोपितों से पूछताछ की जाएगी। इनमें से एक आरोपित के खाते में 25 हजार रुपये की राशि दुबई से ट्रांसफर हुई है। - शालिनी अग्निहोत्री, पुलिस अधीक्षक कांगड़ा।

यह है मामला

29 नवंबर को देहरा-चिंतपूर्णी की सीमा पर दीवारों पर देश विरोधी नारे लिखे थे। चिंतपूर्णी मंदिर के पास बंद पड़ी दुकानों के शटर पर खालिस्तानी नारे लिखे थे। 30 नवंबर की सुबह पुलिस को इस बारे में पता चला और दो दिसंबर को तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर