Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

न्यूजीलैंड की टीम ने धर्मगुरु दलाई लामा से की मुलाकात, अब हसीन वादियों का लेंगे मजा; ऑस्ट्रेलिया के साथ 28 को होगी टक्कर

वनडे विश्व कप का मैच खेलने पहुंची न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ियों ने मंगलवार को यानी आज सुबह 830 बजे धर्मगुरु दलाई लामा (New Zealand team met Dalai Lama) के साथ मुलाकात की। मुख्य बौद्ध मंदिर टीम के खिलाड़ी कप्तान टॉम लैथन के नेतृत्व में पहुंचे थे। इस दौरान दलाई लमाने खिलाड़ियों के साथ हल्की-फुल्की बातचीत भी की।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 24 Oct 2023 11:14 AM (IST)
Hero Image
न्यूजीलैंड की टीम ने धर्मगुरु दलाई लामा से की मुलाकात

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। Himachal Pradesh News: वनडे विश्व कप का मैच खेलने पहुंची न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ियों ने मंगलवार को यानी आज सुबह 8:30 बजे धर्मगुरु दलाई लामा (New Zealand team met Dalai Lama) के साथ मुलाकात की। मुख्य बौद्ध मंदिर टीम के खिलाड़ी कप्तान टॉम लैथन के नेतृत्व में पहुंचे थे। इस दौरान दलाई लमा ने खिलाड़ियों के साथ हल्की-फुल्की बातचीत भी की।

हसीन वादियों का मजा लेगी न्यूजीलैंड टीम

दलाई लामा से मिलने के बाद खिलाड़ी फिलहाल अपने होटल में वापस चले गए हैं, लेकिन टीम के कुछ खिलाड़ियों का आज त्रियुण्ड जाने का प्लान है। दलाई लामा से मिलने के बाद टीम धर्मकोट, नड्डी व भागसूनाग में घूमेगी। कुछ खिलाड़ियों की त्रियुंड ट्रैकिंग की भी योजना है।

28 अक्टूबर को होगा न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया का मैच

न्यूजीलैंड टीम अभी 28 अक्टूबर तक धर्मशाला में रहेगी। 28 अक्टूबर को न्यूजीलैंड टीम का ऑस्ट्रेलिया के साथ मुकाबला होना है। मैच के लिए 25 अक्टूबर से टीम का प्रैक्टिस सेशन शुरू होगा। इससे पहले टीम के खिलाड़ी धर्मशाला में आसपास के क्षेत्र घूमना चाहते हैं। इसी के चलते न्यूजीलैंड टीम के कुछ खिलाड़ी सोमवार शाम को पालमपुर की ओर परिवार सहित गए थे खिलाड़ियों ने पालमपुर के एक निजी होटल में डिनर किया और उसके बाद चाय के बागान में घूम और वापस आए थे।

धर्मकोट घुमने निकले भारत के गिल और इशान

भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल और इशान किशन सुबह ही मैक्लॉडगंज के धर्मकोट पहुंचे। जिसके बाद वह सुबह ही होटल से निकल गए थे उन्होंने मॉर्निंग वॉक मैकलोडगंज के धर्मकोट में की। बुधवार को भारतीय टीम धर्मशाला से वापस लौट जाएगी।

यह भी पढ़ें- Dalai Lama से आज मिलेगी न्यूजीलैंड टीम, मुकाबले के बाद भारतीय खिलाड़ियों के साथ धौलाधार की वादियों में की मस्ती

सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

धर्मशाला में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, आइपीएल चेयरमैन अरुण धूमल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड व हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल सहित सभी खिलाडिय़ों ने न्यूजीलैंड के विरद्ध दो दशक बाद जीत की खुशी मनाई।

भारतीय खिलाड़ियों को धर्मशाला के कंडी स्थित एचपीसीए के होटल रेडिसन ब्लू में विशेष डिनर पार्टी करवाई गई। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। इसके अलावा भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभ्मन गिल और इशान किशन आज सुबह ही होटल से निकल गए थे। उन्होंने मॉर्निंग वॉक मैकलॉडगंज के धर्मकोट में की।

यह भी पढ़ें- अब सबको मिलेगा रोजगार, दक्षिण कोरिया की तर्ज पर हिमाचल में बनेगी ईको स्टार्टअप नीति; बजट में भी होगा इजाफा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर